CM मोहन यादव ने की किसानों के खातों में करोड़ों रुपये की राशि ट्रांसफर

By AV NEWS

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की भिंड में बड़ी घोषणाएं

  • सामान्य विश्वविद्यालयों में एग्रीकल्चर की पढ़ाई प्रारंभ की जाएगी
  • गौरी सरोवर का सौंदर्यीकरण कर उसे विकसित किया जाएगा
  • उच्च शिक्षा के लिए नया गांव में महाविद्यालय का निर्माण किया जाएगा
  • ग्वालियर से भिंड-इटावा का 6 लेन निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा

किसान कल्याण योजना के 816 करोड़ रुपए 80 लाख किसानों को किए अंतरित

193 करोड़ 35 लाख की लागत के 68 विकास कार्यों का किया भूमिपूजन और लोकार्पण

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड में किसान एवं सहकारिता सम्मेलन में 80 लाख से अधिक किसानों को किसान कल्याण योजना के एक हजार 816 करोड़ रुपए और 25 लाख से अधिक किसानों को फसल बीमा योजना के 755 करोड़ रुपए सिंगल क्लिक से अंतरित किए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 193 करोड़ 35 लाख रुपए के 68 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने नयागांव में महाविद्यालय आरंभ करने, गौरी सरोवर तालाब का विकास कर उसका संपूर्ण कायाकल्प करने, मेहगांव को नगर पंचायत बनाने, भिण्ड के महाविद्यालय में कृषि संकाय आरंभ करने, इटावा से भिण्ड मार्ग निर्माण और लेलवारी पुल निर्माण की घोषणा भी की।मुख्यमंत्री डॉ. यादव के जन आभार यात्रा के बाद सम्मेलन स्थल पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों द्वारा भव्य स्वागत किया, स्मृति चिन्ह तथा अभिनंदन पत्र भेंट कर उनका अभिवादन किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मंत्रोच्चार के बीच दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला, सांसद संध्या राय विशेष रूप से उपस्थित थीं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 193 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से आज हुए 68 विकास कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण के अंतर्गत परियाया, मोरा, अखोसर और नरसिंगगढ़ में जल जीवन मिशन के पेयजल कार्यों, 45 गांवों में नल-जल योजना के कार्यों, भिंड जेल में निर्माण कार्य सहित अन्य 50 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने लहार, गोरमी, आलमपुरय और दबोह में जल प्रदाय योजना, भिण्ड और मेहगांव में संयुक्त तहसील कार्यालय, आलमपुर-भगवापुरा मार्ग में सोन नदी पर पुल और गौर पुल, मेंहदा, कुरथर, भांपर और शाहपुरा में जल जीवन मिशन के कार्यों का लोकार्पण किया।

Share This Article