उज्जैन से इंदौर तक सिक्स लेन प्रोजेक्ट की तैयारी तेज

By AV NEWS 1

इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर बनेगा फ्लाई ओवर

सिक्सलेन…शांति पैलेस चौराहे पर बनेगा अंडरपास

  • 1 किमी लंबा होगा सिक्स लेन
  • 2 टोल रहेंगे
  • 3 अंडरपास बनेंग
  • 4 फ्लाईओवर बनाए जाएंगे
  • 5 सर्विस रोड दोनों छोर पर बनेंगे

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:उज्जैन और इंदौर के बीच करीब 45 किमी लंबे सिक्स लेन हाईवे की तैयारी तेज हो गई है। मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम (एमपीआरडीसी) अगले माह अप्रैल में इसकी निर्माण एजेंसी तय की जा सकती है। प्रोजेक्ट के तहत उज्जैन सीमा में शांति। पैलेस चौराहे पर अंडरपास बनाया जाएगा और इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर फ्लाई ओवर की योजना है। पूरे सिक्स लेन पर 6 अंडरपास और दो फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे।

उज्जैन से इंदौर तक फोरलेन को सिक्स लेन करने के लिए एमपीआरडीसी को सरकार ने प्रशासकीय स्वीकृति जारी की है। इस कड़ी में एमपीआरडीसी ने टेंडर नोटिस जारी कर दिया है। 15 अप्रैल तक एजेंसियां आवेदन कर सकेंगी। इसके बाद निर्माण एजेंसी फाइनल कर काम शुरू कर दिया जाएगा।

पूरे प्रोजेक्ट में दो फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे। एक इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर और दूसरा भोपाल हाईवे जंक्शन पर बनेगा। शांति पैलेस चौराहे के अलावा पंथपिपलई, सांवेर बायपास के शुरुआत और समाप्ति तथा बीच में हनुमान मंदिर चौराहा पर भी अंडरपास होगा। धरमपुरी बायपास पर सोलसिंदा में भी यह बनेगा। सिक्स लेन पर भी दो टोल बने रहेंगे। एमपीआरडीसी द्वारा जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

सर्विस रोड की मिलेगी सुविधा

सिक्स लेन बनने पर उज्जैन और इंदौर, दोनों तरफ सर्विस रोड की सुविधा भी रहेगी। उज्जैन में प्रशांति चौराहे से हरिफाटक ब्रिज तक सर्विस रोड रहेगी। इंदौर सीमा में अरबिंदो हॉस्पिटल से टोल नाके तक सर्विस रोड बनाई जाएगी।
रोड निर्माण की तैयारी चल रही

उज्जैन से इंदौर के बीच फोरलेन को सिक्स लेन करने की प्रोसेस चल रही है। निर्माण एजेंसी फाइनल होने के बाद उसे वर्कऑर्डर दिया जाएगा। हमारी कोशिश है कि रोड का काम जल्द शुरू कर दिया जाए।-आरके जैन, संभागीय महाप्रबंधक, एमपीआरडीसी इंदौर

Share This Article