मप्र में कांग्रेस को कैंडिडेट नहीं मिल रहे

By AV News

छिंदवाड़ा में बोले कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर, जबलपुर और उज्जैन से कोई लडऩे को तैयार नहीं

अक्षरविश्व न्यूज. छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, मप्र में कांग्रेस को लोकसभा उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और बहुत सारी ऐसी जगह हैं, जहां इनके पास कोई उम्मीदवार नहीं है, कोई लडऩे को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा, अबकी बार शुरुआत छिंदवाड़ा से होगी। छिंदवाड़ा भाजपा की जीत में रोड़ा नहीं है।

विजयवर्गीय ने यह बात मंगलवार को छिंदवाड़ा में कही। वे जिले के तीन दिवसीय प्रवास पर हैं। पहले दिन अमरवाड़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने कहा, मोदी के खिलाफ विपक्ष से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है, किसी को नहीं पता। एक बेचारा न्याय यात्रा में पैदल घूम रहा है। इधर से आलू डाल रहा है, उधर से सोना निकाल रहा है। और भी बहुत सारे लोग हैं। शरद पवार अपनी बेटी को नेता बनाना चाहते हैं। मुलायम सिंह अपने बेटे को स्थापित कर चले गए। लालू अपने बेटे को स्थापित कर रहे हैं।

पूछा- कांग्रेस में और कोई नेता है या नहीं?

विजयवर्गीय ने परिवारवाद पर कहा, छिंदवाड़ा से कभी कमलनाथ सांसद बनते हैं, कभी उनकी पत्नी बनती हैं, फिर उनका बेटा आ जाता है। कांग्रेस में और कोई नेता है या नहीं? कितने लोगों की हत्या कर दी, दीपक सक्सेना मेरा दोस्त है, हमेशा सांसद बनते-बनते बाल-बाल बच जाता है। कमलनाथ, नकुलनाथ को ले आए।

इस बार इस माटी का लाल सांसद बनेगा

विजयवर्गीय ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के लिए कहा, पार्टी ने इन्हें हल्दी लगा दी है। अब ये घोड़ी पर बैठकर सीधा दिल्ली जाएंगे। छिंदवाड़ा में इस बार कमल खिलेगा। इस बार इस माटी का लाल सांसद बनेगा। अभी तक बाहर से लोग आते रहे हैं।

वो भाजपा लायक नहीं थे, उनके लिए दरवाजे बंद

विजयवर्गीय ने कहा, छिंदवाड़ा में जैसा विकास होना चाहिए था, वैसा नहीं हो पाया, इसलिए जरूरी है कि इस माटी के लाल बंटी साहू को नेतृत्व मिले। सज्जन सिंह वर्मा के सफाई वाले बयान पर विजयवर्गीय ने कहा कि सफाई किसकी हो रही है, ये आप देख रहे हैं। उन्होंने नाम लिए बिना कहा- जिन नेता का आपने नाम लिया, वो खुद भी आ रहे थे। जय श्री राम बोलने लगे थे। भाजपा में आकर चुनाव लडऩा चाह रहे थे, लेकिन वो भाजपा लायक नहीं थे, उनके लिए दरवाजे बंद हैं।

1000 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन की

महाकौशल क्लस्टर प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय अमरवाड़ा में विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को विजयश्री दिलाने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर 1000 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। इसमें ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अमरवाड़ा के कार्यवाहक अध्यक्ष खुशनैन सूर्यवंशी, क्षेत्रीय कांग्रेस अध्यक्ष नीतिराज सूर्यवंशी समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल है।

पूर्व नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के बेटे और बहू भाजपा में

मंत्री कैलाश विजय वर्गीय ने पूर्व नगर कांग्रेस कमेठी अध्यक्ष नंदू सूर्यवंशी के बेटे निक्की सूर्यवंशी और बहु कल्पना सूर्यवंशी को भाजपा जॉइन कराई। बता दें कि कल्पना सूर्यवंशी ने एक दशक पहले छिंदवाड़ा नगर निगम महापौर प्रत्याशी के तौर पर कांग्रेस से चुनाव लड़ा था।

मप्र में कांग्रेस का छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस पार्टी का मजबूत गढ़ मानी जाती है। 44 साल से लगातार कमलनाथ या उनके परिवार के सदस्य यहां से चुनाव जीतते आ रहे हैं। 1997 में भाजपा से सुंदरलाल पटवा ने कमलनाथ को हराया था। भाजपा इसी जीत को दोहराना चाहती है। दूसरी ओर कमलनाथ और नकुलनाथ ने भी गढ़ बचाने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है।

सांसद नकुलनाथ की बीजेपी में ज्वाइनिंग को लेकर बड़ा बयान

हवाई जहाज वाले भाजपा में रहे थे, हमने दरवाजे बंद किए

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ की बीजेपी में जॉइनिंग को लेकर एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा में सम्मलित होने के लिए हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर वाले लोग बहुत आ रहे थे। लेकिन हमने उनके लिए दरवाजे बंद रखे।

विजयवर्गीय ने सज्जन सिंह वर्मा के पीएम मोदी के कांग्रेस साफ करने के बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि जिन नेता का आप नाम ले रहे हैं, वह जय श्री राम कहकर भाजपा में ज्वाइन करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन हमने ऐसे नेता को भाजपा में ज्वाइन करना उचित नहीं समझा, वह भाजपा के लायक नहीं थे।

Share This Article