यूडीए दफ्तर को अब मिलेगा कार्पोरेट लुक

By AV News 2

ढाई करोड़ रुपए से बदलेगी तस्वीर, संपदा शाखा में काम शुरू, काम करने में होगी आसानी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन उज्जैन विकास प्राधिकरण (यूडीए) के दफ्तर को अब कार्पोरेट लुक देने की तैयारी हो गई है। करीब ढाई करोड़ रुपयों से पूरे दफ्तर को नया रूप दिया जाएगा। सेंट्रलाइज्ड एयरकंडीशनर सिस्टम लगाया जाएगा, जिससे अधिकारियों और कर्मचारियों को गर्मी के दिनों में काम करने में आसानी होगी।

भरतपुरी प्रशासनिक क्षेत्र स्थित यूडीए दफ्तर में अभी पुराने जमाने का है। फाइलें रखने के लिए पुराने जमाने की अलमारियां हैं। आगंतुकों के बैठने के लिए व्यवस्थित स्थान भी नहीं है। इन समस्याओं को दूर करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ संदीप कुमार सोनी ने पहल करते हुए दफ्तर को कार्पोरेट लुक देने का निर्णय लिया है। इसके लिए ढाई करोड़ की योजना तैयार की है। इससे पूरे दफ्तर को शानदार लुक दिया जाएगा। छत पर फाल सीलिंग कर एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी और सेंट्रलाइज्ड एसी सिस्टम लगाया जाएगा। अलमारियां अब फर्नीचर से आधुनिक बनाई जाएंगी, जिसमें फाइलें बाहर से दिखाई नहीं देंगी। संपदा शाखा से इसका काम शुरू कर दिया गया है।

बाबुओं के काम पर मॉनीटरिंग भी जरूरी

दफ्तर को सुविधासम्पन्न बनाने के साथ प्राधिकरण के बाबुओं को भी ट्रेनिंग देना जरूरी है। कर्मचारियों के रिटायर होने के बाद से चपरासी स्तर के कर्मचारियों से बाबुओं के काम कराए जा रहे। इसके दृष्टिगत बाबुओं को ट्रेनिंग और अच्छे स्टाफ को रखना जरूरी हो गया है। जेल में बंद घोटालेबाज बाबू प्रवीण गेहलोत ने साबित कर दिया है कि प्राधिकरण में कैसे कैसे घोटाले किए जा सकते हैं। 23 प्लॉट मामले में किए गए गबन की अभी जांच ही चल रही है।

काम की रफ्तार बढ़ेगी

दफ्तर बेहतर लुक और सुविधासंपन्न होने से प्राधिकरण के कामों में रफ्तार भी बढ़ेगी। अभी अस्त व्यस्त दफ्तर होने से फाइलें भी गुम नहीं होंगी। फाइलिंग सिस्टम भी आधुनिक किया जाएगा, जिससे तत्काल फाइल मिल सकेगी। प्राधिकरण के बाबू भी अनाकानी नहीं कर सकेंगे।

दो करोड़ रुपए से प्राधिकरण की विभिन्न शाखाओं में रिनोवेशन कराया जा रहा है। आम लोगों को ज्यादा सुविधाएं मिले, इसका ध्यान रखा जाएगा।
-नीरज पांडे, अधीक्षण
यंत्री, यूडी

Share This Article