एक दिन में होंगे दो ज्योतिर्लिंग के दर्शन

By AV NEWS 1

हेलिकॉप्टर से इंदौर-उज्जैन-ओंकारेश्वर सर्किट उड़ान, किराया 11700 रुपए प्रति यात्री

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:प्रदेश के विमानन विभाग ने उज्जैन-ओंकारेश्वर को कनेक्ट करने के लिए हेलिकॉप्टर से इंदौर-उज्जैन-ओंकारेश्वर सर्किट उड़ान की योजना तैयार की है। इसके बाद श्रद्धालु हेलिकॉप्टर 11700 (प्रति यात्री) में उज्जैन-ओंकारेश्वर जा सकेंगे। इस योजना से यात्री इंदौर के माध्यम से दोनों ज्योतिर्लिंग कनेक्ट होंगे। इसके लिए 8-8 सीटर 2 हेलिकॉप्टर उड़ान भरेंगे।

मध्यप्रदेश के दोनों ज्योतिर्लिंग उज्जैन और ओंकारेश्वर भी हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। इसके बाद तीर्थ यात्री दोनों ज्योतिर्लिंग के एक ही दिन में दर्शन कर सकेंगे। पहले इंदौर से ओंकारेश्वर जाना होगा। वहां से उज्जैन के लिए उड़ान भर सकेंगे। दोनों जगह सफर पर 11700 रुपए खर्च होंगे।

यानी इंदौर से ओंकारेश्वर का किराया 5200 रुपए होगा, और ओंकारेश्वर से उज्जैन का किराया 6500 रुपए देना होगा। इसके अलावा इंदौर से डायरेक्ट उज्जैन भी जा सकते हैं। जिसके लिए 4500 रुपए किराया निर्धारित किया है। दोनों तीर्थ स्थल के बीच इंदौर एयरपोर्ट यात्रियों के सफर के लिए प्रमुख केंद्र होगा।

विमानन विभाग इसका संचालन करेगा। बुकिंग मप्र पर्यटन निगम, सर्व एविएशन और https://flyola.in/ के ऑनलाइन पोर्टल से हो सकेगी। हालांकि, अभी यह क्लियर नहीं है कि दोनों हेलिकॉप्टर की उड़ानों का शेड्यूल क्या रहेगा।

उज्जैन : कल पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा

मप्र पर्यटन बोर्ड ने प्रदेश के पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोडऩे की पहल की है। मुख्यमंत्री के विशेष प्रयास से मध्य प्रदेश के 8 शहर हवाई सेवा से जुड़ेंगे। 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। एक माह तक 50 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को सेवा का शुभारंभ करेंगे।

प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र के अलावा उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं संस्कृति और कला के प्रचार-प्रसार के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की विशेष मंशा अनुसार पर्यटन वायु सेवा को प्रदेश के प्रमुख शहरों को जोड़ा जा रहा है। 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली एवं खजुराहो शामिल हैं। 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट इन शहरों के बीच उड़ान भरेंगे।

ऐसे जुड़ेंगे शहर

उज्जैन शहर को सप्ताह में 3 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, बुधवार को इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं रविवार को इंदौर, भोपाल से जोड़ा जाएगा।

रीवा सप्ताह में 2 दिन सोमवार व गुरुवार को इंदौर, जबलपुर एवं भोपाल से जुड़ेगा।

ग्वालियर को सप्ताह में 2 दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल-उज्जैन और शनिवार को भोपाल से जुड़ेगा है।

खजुराहो को सप्ताह में 1 दिन शुक्रवार को भोपाल व जबलपुर से जोड़ा जा रहा है।

ऐसे कराएं बुकिंग

पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। हवाई सेवा के लिए 6 पैसेंजर सीट वाले दो एयरक्राफ्ट का संचालन किया जाएगा। इच्छुक पर्यटक https://flyola.in/ पर ऑफर शेड्यूल और किराए संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

धार्मिक सर्किट तैयार किया

ओंकारेश्वर, इंदौर, उज्जैन का धार्मिक सर्किट तैयार किया गया है7 इसके लिए महकाल मंदिर प्रबंध समिति और पुजारियों के साथ टाईअप किया गया है। हेलिकॉप्टर सर्किट प्रारंभ होने के बाद श्रद्धालु इंदौर से उज्जैन जाकर महाकाल दर्शन के बाद ओंकारेश्वर भी जा सकेंगे। श्रद्धालुओं के आने-जाने के लिए विकल्प मौजूद रहेंगे। चंद्रमौली शुक्ला, सचिव मप्र विमानन विभाग भोपाल

Share This Article