उज्जैन से सीएम यादव ने पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेलि सेवा शुरू की…

By AV News 2

लोग जल्द राजाराम मंदिर भी हेलीकॉप्टर से जा सकेंगे

उज्जैन को जल्द मिलेगी एयरपोर्ट की सुविधा…

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन मध्यप्रदेश ने अब एक नई हवाई उड़ान भर दी है। रविवार को प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेलि सेवा की शुरुआत कर उज्जैन से ओंकारेश्वर तक हेलियकॉप्टर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम ने घोषणा की कि जल्द ही ओरछा का राजाराम मंदिर, मैहर मंदिर और अन्य देवस्थानों के लिए भी यह सेवा शुरू की जाएगी। उज्जैन को बड़े एयरपोर्ट की सौगात भी जल्द दी जाएगी।

देवास रोड स्थित पुलिस लाइन में रविवार सुबह आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेलि सेवा शुरू की। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा अभी दो हेलिकॉप्टर शुरू हो रहे हैं, जल्द ही और हेलिकॉप्टर इस सेवा के लिए जोड़े जाएंगे, जिससे प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों तक लोग हवाई मार्ग से जा सकेंगे। उज्जैन से इंदौर तक सिक्स लेन रोड का भूमिपूजन जल्द किया जाएगा। जावरा उज्जैन फोरलेन का प्रोजेक्ट भी मंजूर हो गया है। उज्जैन अन्य शहरों से सड़क, रेल और हवाई मार्ग से जुड़ रहा है। सभी मार्गों से अब धार्मिक यात्राएं की जा सकेंगी। समारोह में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा सहित अधिकारी उपस्थित थे।

एयरपोर्ट के लिए चल रहा काम

सीएम ने कहा उज्जैन में बड़ा एयरपोर्ट बनाने का काम चल रहा है। इसके लिए और जमीन की जरूरत पड़ रही है। घट्टिया के विधायक सतीश मालवीय से कहा घट्टिया क्षेत्र की जमीन की जरूरत पड़ रही है। उसे भी देना है। उन्होंने कहा जब विकास के लिए देवस्थानों को पीछे हटा रहे हैं तो इसमें कोई परेशानी नहीं आना चाहिए।

सांसद ने कहा एक मांग पूरी कर दो…

सांसद फिरोजिया ने कहा सरकार ने सौ दिन में विकास की झड़ी लगा दी है और उज्जैन में भी बड़ी योजनाएं आकार ले रही हैं। सीएम से कहा मेरी एक मांग और पूरी कर दो। वह यह कि नलखेड़ा में बगलामुखी मंदिर के लिए भी हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की जाए। सीएम ने जवाब में कहा नलखेड़ा ही क्यों, प्रदेश के अन्य देवस्थानों के लिए भी यह सेवा शुरू करेंगे।

केडी गेट रोड के लिए धर्मस्थल हटाए, सबको प्रणाम

सीएम ने मंच से सभी को प्रणाम कर कहा केडी गेट रोड चौड़ीकरण के लिए सभी ने धर्मस्थल पीछे अपनी स्वेच्छा से हटा लिए। यह विकास के लिए ऐतिहासिक काम हुआ है।

दो यात्री और दो विधायक पहुंचे ओंकारेश्वर
सीएम द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेलि सेवा की पहली उड़ान में उज्जैन उत्तर विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा और घट्टिया के विधायक सतीश मालवीय दो यात्रियों प्रदीप कृष्णकुमार सिंह पत्नी दिशा और नन्ही बेटी के साथ 32 मिनट में ओंकारेश्वर पहुंचे

आमंत्रण पत्र कंट्रोल रूम पर
पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेलि सेवा के आमंत्रण पत्र ताबड़तोड़ बांटने के मामले में बड़ी चूक भी हुई। प्रशासन ने एमआईसी सदस्यों और पार्षदों के आमंत्रण कार्ड नगर निगम को भेज दिए थे। इनको कंट्रोल रूम पहुंचाया गया और रात करीब साढ़े दस बजे कहा गया कि उनके आमंत्रण पत्र यहां रखे हैं। कुछ को तो यह भी कहा गया कि वे स्वयं कंट्रोल रूम आएं या किसी को भेजकर ले जाएं। इस मामले में एमआईसी सदस्य ने निगम अधिकारियों के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई है।

Share This Article