लॉकी फर्ग्यूसन ने T20 World Cup में बनाया अनोखा रिकॉर्ड

By AV NEWS

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 39वां मुकाबला न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया। हालांकि, दोनों ही टीमें सुपर-8 में जगह बनाने में कामयाब नहीं पाई हैं।

न्यूजीलैंड ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया, लेकिन इससे भी ज्यादा चर्चा लॉकी फर्ग्यूसन की शानदार गेदंबाज की हो रही हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल कर दिया, इस मैच में लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने स्पेल में तीन विकेट चटकाए।

लॉकी फर्ग्यूसन टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अपने चार ओवर के स्पेल में सभी मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं, इसके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही मैच में चार मेडन ओवर फेंकने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं, इससे पहले पुरुष टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा सिर्फ एक बार हुआ था, जब कनाडा के साद बिन जफर ने 2021 में पनामा के खिलाफ इक इंटनेशनल मैच में अपने पूरे चार ओवर में एक भी रन नहीं दिया था।

33 साल के इस तेज गेंदबाज ने अपनी पहली ही गेंद पर पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वाला को 6 रन पर आउट कर धमाकेदार शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने अगले बल्लेबाज को भी रन नहीं बनाने दिया और पावरप्ले में ही पहला मेडन ओवर फेंक डाला।

फिर उन्हें पावरप्ले के बाद ओवर फेंकने का मौका मिला, फर्ग्यूसन ने फिर से किफायती गेंदबाजी करते हुए एक और मेडन ओवर फेंका। 12वें ओवर में फर्ग्यूसन ने वापसी की और वह 17 रन बनाने वाले चार्ल्स अमिनी का विकेट लेने में सफल रहे। इसके बाद उन्होंने 14वें ओवर में चैड सोपर को आउट कर अपना तीसरा विकेट मेडन पूरा किया।

Share This Article