मध्यप्रदेश : 32 जिलों में पहुंचा मानसून

By AV NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के 32 जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन में पूरे प्रदेश में पहुंचने की संभावना जताई है। वहीं 24 घंटे के बाद मध्य प्रदेश में स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होगा, जिसके बाद तेज बारिश होने के आसार हैं. बता दें कि सबसे आखिरी में ग्वालियर-चंबल संभाग में मानसून पहुंचेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार सामान्य से अधिक बारिश होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत 26 जिलों में मानसून की एंट्री हो गई है. दरअसल, रविवार, 23 जून को धार, खरगोन, बुरहानपुर, अलीराजपुर, बड़वानी, खंडवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, विदिशा, देवास, सीहोर,रायसेन, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर, शहडोल, सीधी, सागर, दमोह, कटनी, उमरिया और सिंगरौली में मानसून की एंट्री हुई. हालांकि इससे पहले मानसून एमपी के 6 जिले पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर में प्रवेश किया था. ऐसे में अब मध्य प्रदेश के कुल 32 जिलों में मानसून प्रवेश कर चुका है.

मौसम विभाग ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधियां हो रही हैं. 25-26 जून को बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिससे पूरे प्रदेश में तेज बारिश होगी.

Share This Article