डॉलर चना की स्टॉक सीमा खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री से मिले व्यापारी

By AV NEWS

सीएम ने समस्या के शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन सोमवार को व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भोपाल स्थित सीएम हाउस में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की। व्यापारियों की मांग थी कि डालर चने पर सरकार द्वारा लगाई गई स्टॉक सीमा को खत्म किया जाए। मालवा और निमाड़ क्षेत्र में डालर चने का बहुतायात में उत्पादन होता है। स्टॉक सीमा लग जाने से व्यापारी चने की खरीदी नहीं कर पा रहे हैं।

उज्जैन-इंदौर के कृषि उपज मंडी के व्यापारियों ने भाजपा नगर महामंत्री संजय अग्रवाल और उज्जैन कृषि उपज मंडी के वरिष्ठ व्यापारी दिनेश हरभजनका के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से व्यापारिक समस्या को लेकर भोपाल में मुलाकात की।

हरभजनका ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव को बताया कि मालवा और निमाड़ क्षेत्र में डालर चने का बहुतायात में उत्पादन होता है। केंद्र सरकार द्वारा डॉलर चने की स्टॉक सीमा 2,000 बोरी कर दी गई है। इस वजह से व्यापारियों को डालर चने का व्यापार करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हरभजनका ने यह भी बताया कि डालर चना दाल की श्रेणी में नहीं आता है। केंद्र सरकार ने दालों के दामों में हो रही वृद्धि को रोकने के लिए दाल के स्टॉक के साथ डालर चने यानी काबुली चने को भी जोड़ दिया है। इस वजह से व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि इस मामले में चर्चा कर शीघ्र ही कोई सार्थक निराकरण करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में ओम प्रकाश बंसल, मुकेश बंसल, महेंद्र काला, नवीन अग्रवाल, मुकेश जैन, राजुल शारदा उज्जैन आदि शामिल थे।

Share This Article