उज्जैन संभाग के BJP विधायकों के साथ CM डॉ. मोहन यादव की बैठक

By AV NEWS 2

जनप्रतिनिधियों ने सुनाई पीड़ा, सीएम बोले- सिस्टम में जल्द सुधार होगा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन/भोपाल:विधानसभा सत्र समाप्त होने के बाद से मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने भाजपा के विधायकों से संभागवार चर्चा की। इसी क्रम में उज्जैन संभाग के विधायकों ने बातचीत में अपनी पीड़ा मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। सीएम ने सिस्टम में जल्द सुधार का आश्वासन दिया है।

उज्जैन संभाग के भाजपा विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष उठाई है। विधायकों ने मुख्यमंत्री से शिकायत कर कहा कि अधिकारियों को वे कोई पत्र लिखते हैं तो उसके संदर्भ में की गई कार्रवाई की जानकारी अधिकारी कभी नहीं देते। लोक सेवा गांरटी के अंतर्गत निर्धारित समय सीमा में काम नहीं करने वाले अधिकारियों को दंडित करने का सुझाव भी विधायकों ने दिया है।

भाजपा विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में जल जीवन मिशन में गड़बड़ी की बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष उठाई है। अधिकतर विधायकों ने कहा कि ठेकेदार ने ठीक से काम नहीं किया है। कहीं पाइप लाइन में लीकेज हैं तो कहीं नल में टोटी ही नहीं है। सीमेंट-कांक्रीट की सड़कें खोद दी गईं, पर पाइप लाइन बिछाने के बाद उन्हें दुरुस्त नहीं किया गया है।

ठेकेदार ने ठीक से काम नहीं किया है। विधायकों ने कहा कि इस परियोजना में अतिरिक्त राशि स्वीकृत करके खराब चीजों को ठीक कराया जाए, जिससे पानी की आपूर्ति ठीक से हो सके। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से बातचीत कर इसका हल निकालने की बात कही है।

हर विधायक नवाचार करें

मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से कहा है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में कोई नवाचार अवश्य करें। यह स्वास्थ्य, शिक्षा, पौधारोपण, सेवा, पर्यावरण से जुड़ा हो सकता है, साथ ही अपने क्षेत्र की कंपनियों से सीएसआर निधि से राशि प्राप्त करके काम कराने के लिए कहा। उन्होंने सभी विधायकों से क्षेत्र के विकास को लेकर पांच वर्ष के विकास का प्रस्ताव मांगा है। कुछ विधायकों ने बैठक में प्रस्ताव दिया, जबकि कुछ ने एक सप्ताह बाद देने की बात कही है।

Share This Article