संस्कारों की शादी जिंदगी भर चलती थी, प्री वेडिंग की उतनी ही जितने दिन का शूट

By AV News

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन पहले संस्कारों की शादी होती थी। नाई पाती लेकर जाता था, शादी फिक्स करके आता था वो जीवन भर चलती थी। अब शादी के पहले ही फोटो, वीडियो प्री वेडिंग शूट हो जाते हैं और जितना लंबा प्री वेडिंग शूट उतनी ही लंबी शादी, महीने भर में ही वापसी। कई शादियों के आज यही हाल हैं। पूछो के प्री वेडिंग में तो बड़ी मुस्कुराहट थी, तो कहते हैं वो तो वहीं तक अच्छे थे।

यह बात समुद्र मंथन के दौरान की कथा सुनाते हुए पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद ने कही। बडऩगर रोड़ स्थित मोहनपुरा में श्री बाबाधाम मंदिर (अर्जी वाले हनुमान -81 फीट) में आयोजित भागवत कथा के चौथे दिन महाराजश्री ने भगवान श्रीराम एवं कृष्ण जन्मोत्सव की कथा सुनाई। कृष्ण जन्मोत्सव पर भक्त झूमकर नाचे। कथा में भगवान वामन की झांकी के भी दर्शन भी हुए। कथा के मुख्य यजमान रमेशचंद्र पाटीदार, अशोक पाटीदार, दिनेश पाटीदार, पवन पाटीदार बाडक़ुम्मेद वाले ने व्यासपीठ का पूजन किया।

पांचवें दिन होगी गोवर्धन पूजा
श्री बाबा धाम मंदिर के सचिव महंत आदित्यपुरी राजा भैया ने बताया कि कथा 27 जुलाई तक प्रतिदिन दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक आयोजित हो रही है। इसका सीधा प्रसारण धर्म संदेश चैनल पर प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक हो रहा है। इसी दिन रात 10 से 1 बजे तक आस्था चैनल पर कथा का प्रसारण होगा। पांचवेें दिन 25 जुलाई को गोवर्धन पूजा, छठे दिन रूक्मणी विवाह, सातवें दिन फूलों की होली होगी। वृंदावन के कलाकार प्रतिदिन कथा में झांकियों का प्रदर्शन कर नृत्य की प्रस्तुति दे रहे हैं।

Share This Article