देर रात SP ने किया थानों का निरीक्षण

By AV NEWS

 बोले- ईनामी बदमाशों की सूची लगाएं

अक्षरविश्व न्यूज.उज्जैन। बीती रात पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने तीन थानों का निरीक्षण किया और गश्त के संबंध में अफसरों से जानकारी लेकर रिजल्ट ओरिएंटेड गश्त करने के निर्देश दिये साथ ही थानों में ईनामी बदमाशों की सूची लगाने के निर्देश भी दिये गये।

रात में एसपी शर्मा नानाखेड़ा, नीलगंगा और जीवाजीगंज थाने निरीक्षण के लिये पहुंचे। थाने पर मौजूद स्टाफ द्वारा गतिविधि के संबंध में जानकारी दी गई। एसपी शर्मा ने रात्रि गश्त के संबंध में अफसरों से चर्चा की साथ ही ईनामी अपराधियों की सूची मांगी। थाने में मौजूद स्टाफ द्वारा सूची एचसीएम के पास होने और उसी को जानकारी होने की बात एसपी शर्मा को बताई गई। इस पर उन्होंने निर्देश दिये कि सभी थानों में ईनामी अपराधियों की सूची सार्वजनिक रूप से लगाई जाए।

यदि बदमाश के खिलाफ एक थाने में केस दर्ज है और वह दूसरे थाना क्षेत्र का रहने वाला है तो उस थाने को भी सूचना देकर उनकी लिस्ट अपडेट करने को कहें। एसपी शर्मा ने गश्त के संबंध में सभी अफसरों को निर्देश दिये कि रात्रि गश्त की वर्तमान व्यवस्था में सुधार करें। गश्त पर टीमों को रवाना करने से पहले उन्हें ब्रिफ कर टास्क दिया जाये। सेक्टर अधिकारी रिजल्ट ओरिएंटेड गश्त का प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा सेक्टर अधिकारी से गश्त के संबंध में फीडबैक लिया जायेगा।

ईनामी लिस्ट में बदमाशों के नाम जोड़ें

कई थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा बनाई गई ईनामी बदमाशों की लिस्ट में साधारण मारपीट, शराब, जुआं, सट्टा करने वाले बदमाशों के नाम शामिल किये गये हैं जबकि लूट, प्राणघातक हमला, हत्या जैसे गंभीर अपराधों में लिप्त बदमाशों के नाम शामिल नहीं हैं। एसपी शर्मा द्वारा अफसरों को निर्देश दिये गये कि गंभीर अपराधों में शामिल बदमाशों के नाम ईनामी बदमाशों की लिस्ट में शामिल किये जाएं।

इनका कहना

रात में नानाखेड़ा, नीलगंगा और जीवाजीगंज थानों का निरीक्षण किया था जिसमें रात्रि गश्त के संबंध में जानकारी ली गई। रात्रि गश्त रिजल्ट ओरिएंटेड बनाने के लिये सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। -प्रदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक

Share This Article