‘अक्षरविश्व’ दिव्य कला-2024 का आयोजन

By AV NEWS

दिव्यांग बच्चों ने दिखाया हुनर, रोके से न रुके….मर्जी से चलेंगे हम…

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन । ‘अक्षरविश्व’ के अनूठे और सकारात्मक आयोजनों के श्रृंखला में गुरुवार को ‘दिव्य कला’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने अपनी कला और हुनर की प्रस्तुति से सभी का मन जीत लिया। इस मौके पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के अपनी योग्यता और कला के बल पर आगे बढने वाले दिव्यांग बच्चों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में उज्जैन उत्तर विधायक अनिल जैन कालुहेड़ा, घटिया से विधायक सतीश मालवीय और वरिष्ठ स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ सलूजा अतिथि के रूप में उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत अक्षरविश्व के प्रधान संपादक सुनील जैन, प्रबंध संपादक श्रेय जैन, सीईओ डॉ. श्रुति जैन, आदित्य खंडेलवाल, मुकेश पांचाल, राजेश तिवारी ने किया।

डॉ. श्रुति जैन स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम और ‘अक्षरविश्व’ के विभिन्न आयोजनों की जानकारी दी। संचालन अनामिका शर्मा-अमित शर्मा ने किया। दिव्यांग बच्चों का हौंसला बढ़ाने माई 1st स्टेप प्ले स्कूल के नन्हे बच्चों ने प्रारंभिक प्रस्तुति दी।

अभिनव कार्य किया

दिव्यांग बच्चों को सहयोग और मार्गदर्शन की जरूरत है। ‘अक्षरविश्व’ ने इन बच्चों को कला के प्रदर्शन के लिए मंच प्रदान करने के साथ ही सम्मानित कर अभिनव कार्य किया है। परोपकार में प्रचार नहीं परमार्थ की आवश्यकता है। इसके लिए प्रधान संपादक सुनील जैन और उनकी टीम बधाई के हकदार है। विधायक जैन ने कहा कि दिव्यांग बच्चों के लिए शासन/प्रशासन स्तर पर तो सहयोग होगा, विधायक के नाते जो भी सहयोग होगा उसके लिए वे हमेशा तैयार है। – अनिल जैन कालूहेड़ा

‘अक्षरविश्व’ ने शानदार पहल की

दिव्यांगों बच्चों को सामान्य जनों की तरह विकास की मुख्य धारा से जोड़कर समाज के निर्माण में सशक्त बनाने की आवश्यकता है। इस दिशा में दिव्य कला के आयोजन के माध्यम से ‘अक्षरविश्व’ ने शानदार पहल की है। दिव्यांगों के प्रति हमारा दायित्व है कि हम उन्हें स्वतन्त्र तथा आत्म-निर्भर जीवन व्यतीत करने में उनकी मदद करें। ‘अक्षरविश्व’ दिव्यांगों बच्चों के हौसले को उडान देने का कार्य कर रहा है। – सतीश मालवीय

‘अक्षरविश्व’ से प्रेरणा लेकर समाजसेवा करें

‘अक्षरविश्व’ केवल समाचार-पत्र नहींं, समाज को समाजिक सरोकार, समाजिक दायित्व से जोडऩे का तंत्र भी है। वैसे तो दिव्यांग बच्चों को तराशने में संस्थाए,उनके प्रमुख और समन्वयक सक्रिय है,लेकिन ‘अक्षरविश्व’ ने जो आयोजन किया है उसके लिए अक्षरविश्व की टीम बधाई और प्रशंसा की हकदार है। समाज भी ‘अक्षरविश्व’ से प्रेरणा लेकर दिव्यांग बच्चों को प्रोत्साहन प्रदान करें। – डॉ सतविंदर कौर सलूजा

संस्थाओं का सम्मान

दिव्यांग बच्चों का हौसला बढ़ाने, उनकी क्षमता और योग्यता को परख कर आगे बढ़ाने में सक्रिय व सेवा देने वाले स्कूल और संस्थाओं उनके समन्वयकों सम्मान किया गया। ‘अक्षरविश्व’ की प्रस्तुति ‘दिव्य कला’ कार्यक्रम में शिरकत करने वाले सभी दिव्यांग बच्चों और उनके समन्वयकों को गिफ्ट प्रदान किए गए।

इनकी रही शानदार प्रस्तुति

प्रेम सागर स्कूल, मनोविकास स्पेशल स्कूल के बच्चों ने नृत्य की प्रस्तुति दी। अंकितग्राम सेवाधाम आश्रम के बच्चों नृत्य नाटिका महाकाल गाथा प्रस्तुत की। दृष्टि एवं श्रवण बाधित स्कूल से नंदिनी मालवीय ने गायन प्रस्तुत किया।

यह थे दिव्य कला के सहयोगी

दिव्यांग बच्चों का हौसला बढ़ाने, उनकी क्षमता और योग्यता को मंच प्रदान करने के उद्देश्य ‘अक्षरविश्व’ द्वारा आयोजित ‘दिव्य कला’  कार्यक्रम के सहयोगी जिजीविषा (कैंसर पीडि़तों के लिए समर्पित संस्था), आर.के. डवलपर्स, ओमेक्स सिटी, सहर्ष हॉस्पीटल, नवोदय विनायक ग्रुप, प्रशांति ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूट और श्रीगंगा थे।

Share This Article