आयुष मंत्री को दी धन्वंतरि आरोग्य रथ की जानकारी

By AV News

अक्षरविश्व न्यूजउज्जैन। आयुष एवं उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के नगर आगमन पर माधव सेवा न्यास द्वारा आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से संचालित धन्वन्तरि आरोग्य रथ के बारे में जानकारी देकर आयुष मंत्री का सम्मान किया। साथ ही धन्वन्तरि आरोग्य रथ के माध्यम से जिले के जरूरत मंद मरीजों को आयुर्वेदिक चिकित्सा के माध्यम से नि:शुल्क लाभ हेतु चलाए जा रहे सेवा कार्य के संबंध में भी अवगत करवाया।

आयुष मंत्री परमार को बताया कि प्रति दिन रथ के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर मरीजों का ईलाज किया जा रहा है। एक बड़ा शिविर नलवा गांव में आयोजित किया जा चुका है तथा 11 अगस्त को ग्राम मानपुरा में शिविर आयोजित किया जाएगा। ग्रामीणों को आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से ईलाज के साथ ही अनादिकाल से चली आ रही चिकित्सा पद्धति के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

संचालन समिति के सदस्य केसर सिंह पटेल, मनोहर सिंह तंवर, सरपंच ग्राम मानपुरा, सतीष मालवीय हरसोदन, डॉ एस एन पांडे, डॉ ओ्रपी पालीवाल ने आयुष मंत्री का स्वागत कर न्यास द्वारा चल रहे इस प्रकल्प की गतिविधियों से अवगत कराया गया। यह जानकारी संचालन समिति के डॉ ओपी पालीवाल ने दी।

Share This Article