पाकिस्तान से आया फर्जी कॉल

By AV NEWS

बोले आपका बेटा पुलिस हिरासत में है, जैसा हम कहें वैसा करना

उज्जैन। पाकिस्तान से पुलिस अधिकारी बनकर शहर के एक पत्रकार को धमकाकर धोखाधड़ी के प्रयास की कोशिश की गई। पत्रकार ने इसकी शिकायत भारत सरकार के दूरसंचार विभाग के पोर्टल पर दर्ज कराई है।

पत्रकार डॉ. सचिन गोयल के पास 10 अगस्त की सुबह 10.44 पर पाकिस्तान के नंबर 923042854136 से मोबाइल पर व्हाट्सअप कॉल आया कि आपका बेटा और उसके साथ अन्य 4 लड़कों को क्राइम ब्रांच ने अवैध गतिविधियों में संलग्न होने पर पकड़ा है। आपके बेटे ने आपका नंबर दिया है। इसलिए अब आप हम जैसा कहें वैसा करो वर्ना तुम और तुम्हारा बेटा मुसीबत में फंस जाएगा। कॉल करने वाले के नाम की जगह ओके और प्रोफाइल पर महाराष्ट्र पुलिस के किसी अधिकारी का फोटो आ रहा था।

लगभग दो मिनट तक फर्जी पुलिस अधिकारी धमकाता रहा और इस बीच पत्रकार ने गूगल सर्च कर प्लस 92 के बारे में सर्च किया तो नंबर पाकिस्तान का होने से व्हाट्सअप कॉल डिस्कनेक्ट कर दिया।

एहतियात के तौर पर मुंबई में जॉब कर रहे बेटे पार्थ से भी बात की और फर्जी कॉल की पुष्टि होने पर संदिग्ध धोखाधड़ी संचार (चक्षु) की रिपोर्ट पोर्टल पर दर्ज की। उल्लेखनीय है कि मोबाइल उपभोक्ताओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार के दूरसंचार विभाग ने नागरिक केंद्रित सेवाओं में ऐसे धोखे की शिकायतों के निराकरण का जिम्मा उठा रखा है।

Share This Article