कोलकाता में मेडिकल कॉलेज की छात्रा से दुष्कर्म व हत्या से सहमे जिला अस्पताल के डॉक्टर्स

By AV NEWS

एप्रीन पर काली पट्टी लगाकर किया विरोध बोले…सुरक्षा के लिये पुलिस संख्या बढ़ाएं

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। कोलकाता के आरआर मेडिकल कॉलेज की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या से जिला चिकित्सालय के डॉक्टर्स भी भयभीत हैं। डॉक्टर्स ने सुबह आरएमओ कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर एप्रीन पर काली पट्टी बांधी और कलकत्ता में मेडिकल छात्रा के साथ हुए कृत्य की निंदा करते हुए आरोपी को कठोर सजा की मांग करते हुए स्वयं की सुरक्षा की बात भी कही। कोलकाता के आरआर मेडिकल कॉलेज के चेस्ट डिपार्टमेंट की द्वितीय वर्ष की छात्रा डॉ. मोमिता देबनाथ के साथ पिछले दिनों रात 3 बजे बदमाश ने मारपीट, दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी थी।

उक्त घटना उस समय हुई जब मोमिता देबनाथ ने दिन की ड्यूटी पूरी की और रात में रेस्ट कर रही थीं। महिला चिकित्सक के साथ हुई इस घटना का पूरे देश के अस्पतालों में डॉक्टर्स विरोध करते हुए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में सुबह जिला चिकित्सालय के आरएमओ कार्यालय के बाहर डॉक्टर्स के साथ अस्पताल के अन्य विभागों का स्टाफ भी एकत्रित हुआ। डॉक्टरों ने एप्रीन पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया साथ ही स्वयं की सुरक्षा की मांग भी की।

जिला चिकित्सालय में हो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

डॉ. अनिल भार्गव ने कहा कि देश में डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर कानून तो बने हैं लेकिन उनका पालन कोई नहीं करता। कोलकाता में हुई घटना से भयभीत हैं। जिला चिकित्सालय में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होना चाहिये।

डॉ. जितेन्द्र शर्मा ने कहा कि जिला चिकित्सालय में पुलिस चौकी तो है लेकिन एक समय में एक पुलिसकर्मी ही मौजूद रहता है, जबकि अधिकांश रात के समय अस्पताल में विवाद की स्थिति बनती है। ऐसे में इमरजेंसी के डॉक्टर्स की जान को खतरा बना रहता है। इस दौरान डॉ. मरमट, डॉ. नरेन्द्र गोमे सहित अस्पताल के अलग-अलग विभागों में पदस्थ नर्स व स्टाफ भी मौजूद रहा।

Share This Article