कोठी रोड फोरलेन के लिए विधायक बंगले का मांगा हिस्सा

By AV NEWS

देवास रोड से कोठी पैलेस जाना होगा आसान, अभी आवागमन बंद, तरणताल की ओर फोरलेन का टेंडर मंजूर नहीं

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। दो माह बाद देवास रोड से कोठी पैलेस की तरफ जाना आसान हो जाएगा। नगर निगम द्वारा इसे फोरलेन किया जा रहा है। इसके दूसरे चरण के लिए विधायक और पूर्व सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय के बंगले का कुछ हिस्सा चौड़ीकरण की जद में आ रहा है।

इसके लिए नगर निगम ने विक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन से जमीन मांगी है। दूसरी ओर तरणताल की ओर जाने वाले रोड को भी फोरलेन करने की योजना है, लेकिन इसका टेंडर शासन स्तर पर मंजूर होना बाकी है। कोठी रोड को देवास रोड से कोठी पैलेस की तरफ फोरलेन करने का काम तेजी से चल रहा है।

बारिश के कारण यह काम अभी रफ्तार पकड़ नहीं सका है। इसके दूसरे चरण की तैयारी भी शुरू हो गई है। विक्रम नगर रेलवे स्टेशन की तरफ भी इसे फोरलेन किया जाएगा। इसकी टर्निंग पर पूर्व सांसद और आलोट विधायक डॉ. चिंतामणि मालवीय के बंगले की कुछ जमीन दायरे में आ रही है। नगर निगम प्रशासन ने जमीन अधिग्रहण के लिए विक्रम विश्व विद्यालय प्रशासन को पत्र भेज दिया है। विश्वविद्यालय की जमीन मिलने के बाद फोरलेन का काम तेजी से आगे बढ़ सकेगा।

20 फीट जमीन मांगी

फोरलेन निर्माण के लिए नगर निगम प्रशासन ने पिछले सप्ताह विक्रम विश्व विद्यालय प्रशासन को पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि विश्व विद्यालय की बाउंड्रीवॉल का काफी हिस्सा फोरलेन के दायरे में आ रहा है। करीब 20 फीट जमीन विश्वविद्यालय के उस बंगले की भी है, जिसमें अभी विधायक डॉ. मालवीय रह रहे हैं। जमीन मिलने के बाद रोड का काम आगे बढ़ सकेगा।

टेंडर स्वीकृति का इंतजार

इधर, कोठी पैलेस से तरणताल की ओर कोठी रोड फोरलेन के लिए टेंडर अजय कंस्ट्रक्शन कंपनी को देने के लिए टेंडर 2 जुलाई को मुख्य अभियंता के पास भेज दिया गया था, जहां से इसे शासन के पास भेजा गया है। 21.07 करोड़ के इस टेंडर में मंगलनाथ से चक कमेड़ तक फोरलेन का काम भी शामिल है। पीडब्ल्यूडी ने दोनों टेंडर क्लब कर लगाए हैं।

Share This Article