13 दिन लगातार निरस्त रहेगी मालवा एक्सप्रेस

By AV NEWS 1

मेगा ब्लॉक से दिल्ली की ट्रेनों पर बड़ा असर

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। उत्तर भारत रेलवे में पलवल स्टेशन और न्यू परिथला डीएफसीसी यार्ड की कनेक्टिविटी के लिए ब्लॉक लिया जा रहा है। इसके चलते चार से 18 सितंबर तक इंदौर से चल उज्जैन होकर दिल्ली की ओर जाने वाली कई ट्रेन प्रभावित होगी। इसमें मालवा एक्सप्रेस 13 दिन निरस्त रहेगी। इसके अलावा अन्य ट्रेन भी अलग-अलग दिन और अवधि के लिए निरस्त रहेगी। इसके बाद से इन दिनों के लिए दूसरी ट्रेनों में वेटिंग बढ़ी है। दिल्ली की तीन ट्रेन कैंसल रहने से अन्य ट्रेन फुल, इंटरसिटी में वेटिंग सौ के पार हो गई है।

ब्लॉक के चलते रेलवे ने मालवा, इंदौर-नई दिल्ली एक्सप्रेस 20957 और इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस को निरस्त किया है। ऐसे में अन्य ट्रेनों में वेटिंग बढऩी शुरू हो गई है। सबसे ज्यादा वेटिंग प्रतिदिन चलने वाली इंदौर-नई दिल्ली इंटरसिटी 12415 में बढ़ रही है। इस ट्रेन में वेटिंग 100 के पार हो गई है। सितंबर में दिल्ली की ओर जाने वाले यात्री अभी से रिजर्वेशन के लिए दूसरी ट्रेनों का रूख कर रहे हैं।

यह ट्रेन प्रभावित : प्रस्तावित ब्लॉक से मालवा, इंदौर-नई दिल्ली इंटरसिटी और इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस सितंबर माह में अलग-अलग दिनों में निरस्त रहेंगी। साथ ही कुछ ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेंगी। इसमें मालवा एक्सप्रेस 13 दिन निरस्त रहेगी। रतलाम मंडल के अनुसार महू से मां वैष्णो देवी कटरा के बीच चलने वाली मालवा एक्सप्रेस चार से 16 सितंबर तक निरस्त रहेगी। इसी तरह मां वैष्णो देवी कटरा से चलकर महू आने वाली मालवा एक्सप्रेस छह से 18 सितंबर तक निरस्त की गई है।

जबकि इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस 6, 10 और 13 सितंबर को निरस्त रहेगी। इंदौर-नई दिल्ली एक्सप्रेस (20957) छह, आठ, 11, 13 और 15 सितंबर को और नई दिल्ली-इंदौर एक्सप्रेस (20958) सात, नौ, 12, 14 और 16 सितंबर को निरस्त रहेगी। वहीं इंदौर-दिल्ली इंटरसिटी(12415) पांच से 16 सितंबर तक वाया सवाई माधोपुर-जयपुर-रेवाड़ी-नई दिल्ली चलेगी। वापसी में यह ट्रेन छह से 17 सितंबर वाया नई दिल्ली-रेवाड़ी-जयपुर-सवाई माधोपुर चलेगी।

Share This Article