विश्वविद्यालय की जमीन के इंतजार में अटका फोरलेन

By AV NEWS

ले आउट की तैयारी, देवास रोड की तरफ सेंट्रल डिवाइडर का काम शुरू

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। सिंहस्थ योजना के तहत देवास रोड से कोठी पैलेस के पास से विक्रम नगर को जोडऩे वाले उद्योगपुरी मार्ग तक बनाए जा रहे फोरलेन का काम विश्वविद्यालय की जमीन मिलने के इंतजार में अटक गया है। नगर निगम को इसके लिए अब तक विक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन से जमीन मिलने की स्वीकृति नहीं मिली है।

हालांकि देवास रोड तरफ के हिस्से में सेंट्रल डिवाइडर का काम शुरू कर दिया गया है। नगर निगम द्वारा देवास रोड से माधव साइंस कॉलेज के समानांतर होकर कोठी पैलेस की ओर बनाए जा रहे फोरलेन के लिए विधायक डॉ. चिंतामणि मालवीय के बंगले की जमीन का 6 मीटर हिस्सा सहित विवि की जमीन मांगी गई है। इसके लिए नगर निगम द्वारा विधिवत विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र भी भेजा जा चुका है।

सीधे विक्रम नगर स्टेशन नहीं जाएगा फोरलेन

फोरलेन के लिए जो रूट तैयार किया गया है, उसके अनुसार फोरलेन विधायक बंगले के सामने से विक्रम नगर रेलवे स्टेशन की तरफ टर्न होगा और विश्वविद्यालय की बाउंड्रीवॉल की कॉर्नर से वापस कोठी पैलेस के पिछले हिस्से से होकर जजेस बंगले के पास से उद्योगपुरी रोड से जुड़ेगा।

केडी गेट फोरलेन: डीपी लगाने का विरोध

केडी गेट फोरलेन बनाने का काम भी दोबारा तेज हो गया है। नगर निगम ने पेवर ब्लॉक लगाने का काम शुरू कर दिया है। इलेक्ट्रिक लाइन के लिए डीपी लगाने में एक बार फिर विरोध खड़ा हो गया है। शनिवार को हसन जी मंजिल के पास डीपी लगाने का काम चल रहा था। इस दौरान लोगों ने विरोध कर दिया। लोगों का कहना है कि डीपी मंजिल के पास न लगाई जाए। निगम अधिकारियों ने पुलिस की मदद मांगी है।

फोरलेन के लिए जमीन देना ही है

फोरलेन के लिए सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार जमीन देना जरूरी है। इसलिए जमीन दी जाएगी। यह सही है कि रोड की योजना के तहत बंगले सहित विश्वविद्यालय की जमीन का हिस्सा आ रहा है। प्रो. अखिलेश कुमार पांडे, कुलपति विक्रम विश्वविद्यालय

Share This Article