आप विधायक अमानतुल्लाह के घर ईडी पहुंची

By AV News

दिल्ली वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ करने की तैयारी

अक्षरविश्व न्यूज नईदिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर सोमवार सुबह ED की टीम पहुंची। दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनसे घर पर ही पूछताछ की जा रही है। ED की टीम के साथ पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी हैं। विधायक ने एक्स पर पोस्ट करके कहा- मेरे घर श्वष्ठ के लोग मुझे गिरफ्तार करने पहुंचे हैं। अमानतुल्लाह ने वीडियो शेयर कर कहा- सर्च वारंट के नाम पर ED का मकसद सिर्फ मुझे गिरफ्तार करना है।

मैंने हर नोटिस का जवाब दिया है। मुझे 2 साल ये लोग मुझे परेशान कर रहे हैं। 2016 से चल रहा यह मुकदमा पूरी तरह से फर्जी है। CBIने खुद कहा है कि किसी भी तरह का भ्रष्टाचार या लेनदेन नहीं हुआ है। इनका मकसद हमें और हमारी पार्टी को तोडऩा है। जेल भेजेंगे तो हम तैयार है। मुझे कोर्ट पर भरोसा है। विधायक पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए 32 लोगों की अवैध रूप से भर्ती कराई और फंड का गलत इस्तेमाल किया।

पहले भी हो चुकी है विधायक से पूछताछ
इसी साल 18 अप्रैल को जांच एजेंसी ने 13 घंटे तक अमानतुल्लाह से पूछताछ की थी। ईडी दफ्तर से निकलने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर आया था। जांच एजेंसी ने पूछताछ की और मेरा बयान दर्ज किया है। 10 अक्टूबर 2023 को दिल्ली के 5 ठिकानों पर छापा मारा था। ईडी ने अमानतुल्ला खान के घर पर भी छापा मारा था। एंटी करप्शन ब्यूरो ने सितंबर 2022 में अमानतुल्ला से पूछताछ की थी। इसी के आधार पर ईडी ने चार जगहों पर छापे मारे थे। करीब 24 लाख रुपए कैश और पिस्टल बरामद की थी।

Share This Article