CM Mohan Yadav ने लाडली बहनों के खाते में किए 1,574 करोड़ रुपये ट्रांसफर

By AV NEWS 1

भोपाल: मध्य प्रदेश में महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की 16वीं किस्त दी गई है. सीएम मोहन यादव ने सागर जिले के बीना में सिंगल क्लिक के माध्यम से लाड़ली बहनों के खाते में 16वीं किस्त की राशि 1574 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं. सीएम लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए डाले हैं. इस दौरान बीना पहुंचे सीएम का लाड़ली बहनों ने सांकेतिक राखी देकर स्वागत किया.

बीना पहुंचे सीएम मोहन यादव का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. यहां लाड़ली बहनों ने सीएम को सांकेतिक राखी भेंट की. सीएम ने इस दौरान 215 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि-पूजन व लोकार्पण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने 1.29 करोड़ लाभार्थी लाड़ली बहनों के खाते में 16वीं किस्त की 1574 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की. इसके साथ ही सीएम ने 55 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों को 332.43 करोड़ की राशि भी हस्तांरित की.

सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश को व्यापार का केंद्र बनाने के लिए जल्द ही प्रदेश सरकार एयर कार्गो की सुविधा शुरू करने वाली है. सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड के लिए पीएम मोदी ने 1 लाख करोड़ की केन-बेतवा नदी परियोजना की सौगात दी है. सीएम ने कहा कि बीना नदी परियोजना से जो 129 गांव छूट रहे थे, उन सभी को भी जोड़ा जाएगा, कोई गांव छूटेगा नहीं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर संभाग में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने का दृढ़ संकल्प लिया है. इसी दिशा में आगामी रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 27 सितंबर को सागर में आयोजित की जाएगी. इससे न केवल क्षेत्र में उद्योगों का विकास होगा, बल्कि रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे.

बता दें मुख्यमंत्री ने आज बीना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बीना पेट्रोकेमिकल और रिफाइनरी विस्तार परियोजना के मॉडल का अवलोकन किया. इसके साथ ही उन्होंने अन्य प्रदर्शनियों को भी देखा. बता दें 8 साल बाद कोई मुख्यमंत्री बिना किसी चुनाव सभा के बीना पहुंचा है. बीना में आमतौर पर सीएम या नेता चुनावी सभाएं करने ही पहुंचते हैं.

Share This Article