हर दिन 30 मिनिट जल प्रदाय की मांग

By AV News

त्योहारों पर नियमित पानी मिलने से होगी सुविधा, पानी के स्टोरेज करने से भी छुटकारा मिलेगा

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। शहरवासियों को प्रतिदिन जल प्रदाय किया जाए एवं जल प्रदाय का समय हर दिन लगभग 30 मिनट रखा जाए। प्रतिदिन जल प्रदाय होने से शहर की पानी की टंकियों में पानी स्टोरेज करने वाले जल सप्लाई के पाइपों में पानी भरा होने से सप्लाई पाइप में एयर अपनी जगह नहीं बना पायेगी। जिससे सप्लाई पाइप के अंदर गेप बनने की गुंजाईश ख़त्म हो जाएगी और सप्लाई के लिए काफ़ी हद तक पानी की भी बचत होंगी।

यह मांग भाजपा नेता जीवन गुरु तिवारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता मुस्तफा ए पीठावाला ने महापौर मुकेश टटवाल एवं निगम सभापति कलावती यादव से शहर में जल प्रदाय को लेकर की। उन्होंने कहा कि कम समय में शहर की पानी की टंकियां भरा जाएंगी। प्रतिदिन शहर में जल प्रदाय होने से शहर की जनता को दशहरा, दीपावली आदि त्योहारों पर नियमित पानी मिलने से काफी सुविधा मिलेगी व अपने आवश्यक कार्य निपटाने में आसानी रहेगी।

प्रतिदिन पानी मिलने से जनता को अपने घरों में पानी के स्टोरेज करने से भी छुटकारा मिलेगा। अभी देखने में आ रहा है की एक दिन छोडक़र पानी मिलने से अधिकतर घरों में नागरिक अपनी जरूरत से ज़्यादा पानी स्टोरेज करके रख रहे है और नलों में पानी आने पर ताजा पानी के स्टोरेज के चक्कर में पहले का रखा हुआ पानी बहा देते है। शहर की जनता के हित के साथ अन्य हित के लिए वर्तमान में प्रतिदिन जल प्रदाय किया जाए।

Share This Article