देर रात आधा मीटर खुला गंभीर डेम का गेट,औसत बारिश का आंकड़ा पूरा

By AV NEWS 1

सुबह डेढ़ मीटर किया, अब तक ९१७ मिलीमीटर बरसात

छोटी रपट से एक फीट ऊपर पानी

रिमझिम जारी,

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ सिस्टम इन दिनों उज्जैन पर मेहरबान है। लगातार दूसरे दिन गुरुवार को अच्छी बारिश हुई। दिनभर में १५ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही बारिश ने शहर में ३६ इंच बारिश के औसत आंकड़े को भी छू लिया। इस सीजन में अब तक ९१७ मिमी बारिश हो चुकी है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है जिसके चलते सुबह से ही बादल छाए रहे जिससे मौसम भी खुशगवार हो गया और उमस से परेशान हो रहे शहरवासियों को भी राहत मिली। हालांकि, रात के तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं आई। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान २४ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गंभीर का गेट नंबर ३ खुला

इंदौर और उज्जैन में हो रही लगातार बारिश के चलते गंभीर डेम भी लबालब हो गया है। डेम प्रभारी एवं उपयंत्री अशोक शुक्ला ने बताया कि इंदौर में यशवंत सागर के गेट खुलने के बाद गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीब ३.३० बजे गंभीर का गेट नंबर ३ आधा मीटर खोला गया। पानी की आवक बढऩे पर सुबह करीब ९.४५ बजे गेट को डेढ़ मीटर खोल दिया गया।

उज्जैन और उसके आसपास के क्षेत्रों में हो रही अच्छी बारिश के चलते शिप्रा का जलस्तर भी बढ़ा हुआ। शुक्रवार सुबह रामघाट स्थित छोटी रपट से एक फीट ऊपर पानी बहता रहा। लोग जान जोखिम में डालकर रपट को पार ना करें इसलिए बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया।

Share This Article