लाडली लक्ष्मी के आवेदन के लिए कलेक्टर कार्यालय में कतार

By AV NEWS

एक पेज के फार्म के वसूल रहे 50 रुपए

अफसर बोले फार्म जमा का कोई आदेश नहीं

उज्जैन। मध्यप्रदेश सरकार की लाडली लक्ष्मी योजना के आवेदन जमा करने के लिए भले कोई सरकारी आदेश अभी नहीं आया, लेकिन उसके आवेदन जमा होने की खबर फैलते ही पिछले एक पखवाड़े से कलेक्टर कार्यालय में आवेदन लेकर पहुंचने वाली महिलाओं की लंबी कतार लग गई है।

मौके का फायदा उठाते हुए कोठी महल के बाहर बैठे कुछ लोगों ने खुद ही एक पेज का प्रारूप बना लिया और उसके पचास रुपए वसूल रहे है। कलेक्टर कार्यालय पर पिछले एक पखवाड़े से कतार लग रही है। कतार देख महिला बाल विकास विभाग ने आवेदन जमा करने के लिए अपने एक कर्मचारी को वहां बैठा दिया है और व्यवस्था के लिए दो महिला पुलिसकर्मी भी तैनात करना पड़े।

इस संबंध में महिला बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी साबिर अहमद सिद्दिकी ने बताया कि शासन आदेश आने पर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के आवेदन ग्रामीण निकाय में ओर शहरी क्षेत्र की महिलाओं के आवेदन नगरीय निकाय में जमा होंगे। इसके लिए बकायदा पोर्टल पर संबंधित अनेक दस्तावेजों को अपलोड भी करना होता है। चूंकि, जानकारी के अभाव में महिलाएं साधारण आवेदन लेकर आ रही है और कोई भी आवेदन लेने से इनकार नहीं करने के कारण उनके फार्म लिए जा रहे है, जबकि इनके आधार पर कोई कार्यवाही के निर्देश नहीं है।

Share This Article