‘धूम’ मचा रही थी महंगी Bikes, पुलिस ने जब्त कर मोडिफाइड साइलेंसर निकलवाए

By AV NEWS

ट्रैफिक पुलिस लगातार चल रही अभियान, शहरवासियों से नियमों का पालन करने की अपील

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। शहर में मोडिफाइड साइलेंसर की आवाज से दहशत पैदा करने वाली महंगी बाइक्स बुधवार को भी यातायात पुलिस की राडार पर रही। पुलिस ने ऐसी बाइक्स पर कार्रवाई कर अवैध रूप से मोडिफाइड साइलेंसर जब्त किए। दरअसल, एसपी प्रदीप शर्मा ने शहरवासियों की सुरक्षा के मद्देनजर बाइक्स में मोडिफाइड साइलेंसर लगवाकर उसकी आवाज से दहशत फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इसी के तहत एएसपी शहर नितेश भार्गव के मार्गदर्शन और ट्रैफिक डीएसपी विक्रम सिंह कनपुरिया के नेतृत्व में विशेष अभियान चलाया। इस दौरान तेज आवाज वाले साइलेंसर, अत्यधिक चौड़े टायर, अवैध हेडलाइट्स आदि पर कार्रवाई की गई। ट्रैफिक पुलिस मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अब तक अवैध रूप से मोडिफाइड कुल 47 साइलेंसर जब्त कर चुकी है।

पुलिस की अपील

पुलिस ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपने वाहनों में अवैध बदलाव ना करते हुए यातायात के नियमों का पालन करें। इस अभियान का उद्देश्य सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करना और दुर्घटनाओं को रोकना है। यदि कोई भी नियमों का उल्लंघन करते पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

गुजरात और महाराष्ट्र की महंगी बाइक्स दौड़ रही शहर में

पुलिस ने जिन तीन महंगी बाइक्स पर कार्रवाई की है, उनमें से दो पर महाराष्ट्र और एक पर गुजरात की नंबर प्लेट है। यह बाइक्स किसी टूरिस्ट की ना होकर लोकल व्यक्तियों की हैं जिन्होंने इसे खरीदा है। इसे मोडिफाइड कर वह सड़कों पर फर्राटा भर रहे थे इसलिए उन पर कार्रवाई की गाज गिरी। कायदे से प्रदेश बदलने पर इन बाइक्स का रजिस्ट्रेशन भी बदलना चाहिए था लेकिन वाहन मालिकों ने यह प्रक्रिया भी पूरी नहीं की जो भी नियमों का उल्लंघन है।

Share This Article