जिन पर भरोसा किया, वही बने जान के दुश्मन

By AV NEWS 1

SP ने किया खुलासा, गुड्डू कलीम की दौलत पर सभी नजरें गढ़ाए बैठे थे

उज्जैन। रिश्तों की डोर को तोडऩे वाला। भरोसे में जान गंवाने वाला। अपनेपन में खुद को मिटाने वाले किसी कांड की जब चर्चा होगी तो गुड्डू कलीम हत्याकांड का जिक्र भी होगा। यह एक ऐसा कांड है जिसने रिश्तों की बुनियाद को हिलाकर रख दिया। बाप-बेटे, पति-पत्नी और उन दोस्तों ने दगा किया जिन पर उसने सबसे ज्यादा भरोसा किया।

नासिर लाला का हत्याकांड में नाम जुड़ते ही क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म हो गया। बताते हैं कि गुड्डू कलीम से नासिर लाला की बहुत घुटती थी। दोनों पक्के दोस्त थे। इसीलिए यह दोस्ती रिश्तेदारी में बदल गई। गुड्डू कलीम ने अपने बेटे आसिफ का निकाह नासिर लाला की बेटी से कर दिया।

जब उस पर मॉर्निंग वॉक करते समय फायर हुआ तब केवल यही खुलासा हुआ था कि गुड्डूू कलीम की पत्नी नीलोफर, बेटे दानिश और आसिफ ने हत्याकांड की साजिश रची है। अजमेर से दानिश और सोहराब के पकड़ा जाने के बाद एसपी प्रदीप शर्मा ने सभी को चौंका दिया। बताया है कि इस हत्याकांड के षड्यंत्र में नासिर भी शामिल है। नासिर की गुड्डू कलीम की दौलत पर नजर थी। पुलिस अभी तीनों से पूछताछ कर रही है।

बड़ी मशक्कत करना पड़ी पुलिस को

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सोहराब और दानिश को पकडऩा इतना आसान नहीं था। कारण यह है कि यहां पुलिस द्वारा जो कार्रवाई की जा रही थी उसकी पल-पल की जानकारी उन दोनों को मिल रही थी। बनाई गई दोनों टीमों ने इंदौर, देवास और अन्य शहरों में छापे मारे। पुलिस के पहुंचने के पहले ही दोनों फरार हो जाते थे। इस बार पुलिस ने सभी को मुगालते में रखा और लोकेशन ट्रेस होते ही टीम को अजमेर भेज दिया। दो दिन तक टीम वहां सादे वेश में आरोपियों का पीछा करती रही। मौका मिलते ही उन्हें दबोच लिया गया।

नगमा भी किरदार है कांड में

जिस दिन कलीम की हत्या की गई, उस दिन उसके बेडरूम में नीलोफार भी थी। पास वाले बेडरूम में आसिफ और उसकी पत्नी नगमा (नासिर लाला की बेटी) मौजूद थे। पुलिस का कहना है हत्याकांड की सुबह ४.३० बजे ही नासिर उनके घर पहुंच गया था और बेटी को ले गया था। पुलिस ने दबाव बनाया तो उसने हंगामा किया। पुलिस का मानना है कि नगमा को कांड की जानकारी थी लेकिन वह छुपाती रही।

Share This Article