बिजली जलाकर बिल ना चुकाने वालों पर होगी कार्रवाई

By AV News

बड़े बकायादरों के नाम वायरल होंगे सोशल मीडिया पर

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। बिजली बिल के ऐसे उपभोक्ता, जिन पर बिल की राशि लम्बे समय से बकाया है,उनके नाम सोशल मीडिया पर वायरल होंगे। प्रदेश के 16 जिलों में इस पर काम प्रारंभ हो गया है। उज्जैन संभाग के संबंध में विद्युत कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि अभी ऐसे कोई निर्देश नहीं मिले है। जैसा आदेश होगा, वैसे कार्रवाई की जाएगी।

अब बकायादोरों से बिजली का बिल वसूलने की तैयारी की जा रही है। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा सभी बड़े बकायादारों के बिल सोशल मीडिया पर वायरल करने का फैसला लिया है। कंपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म वाट्सएप, फेसबुक, एक्स और इंस्टाग्राम पर नाम, पता और बकाया राशि वायरल करेगी। यह ऐसे बकायादार हैं जिनके द्वारा पिछले कई महीनों से बिलों का समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है।

कंपनी की अलग-अलग इकाईयों ने प्रदेश के 16 जिलों के बड़े बकायादारों के नाम सार्वजनिक करने की तैयारी कर ली है। बकायादारों के नाम सहित पूरी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल कर उनसे बिल भुगतान की अपील की जाएगी। इसमें बकायादारों की सूची भेजी जाएगी, ताकि सभी को पता चल सके कि उनके आसपास कौन-कौन बकायादार हैं।

इनका कहना

प्रदेश के कुछ स्थानों पर बकायादारों की सूची को सार्वजनिक स्थानों और सोशल मीडिया पर सार्वजनिक किया गया था। इसके बाद कई उपभोक्ताओं ने बकाया बिल जमा किया था, तो कंपनी ने उनके नाम भी हटा दिए थे। विद्युत कंपनी के उज्जैन संभाग के लिए ऐसा कुछ करने के अभी निर्देश प्राप्त नहीं हुए है। मुख्यालय द्वारा आदेश मिलने पर इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।
पीएस चौहान, चीफ इंजीनियर, विद्युत कंपनी उज्जैन

Share This Article