Monday, January 30, 2023
Homeदेशअभिनेता अरुण बाली का निधन

अभिनेता अरुण बाली का निधन

टीवी शो “स्वाभिमान” और ब्लॉकबस्टर हिट “3 इडियट्स” में अपने काम के लिए जाने जाने वाले अभिनेता अरुण बाली का शुक्रवार सुबह उपनगरीय मुंबई में उनके आवास पर निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे।

बाली के बेटे अंकुश ने कहा कि उसके पिता मायस्थेनिया ग्रेविस से पीड़ित थे, जो नसों और मांसपेशियों के बीच संचार विफलता के कारण एक ऑटोइम्यून बीमारी थी, जिसके लिए उन्हें इस साल की शुरुआत में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अंकुश ने कहा कि उनके पिता इलाज के लिए अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे थे लेकिन सुबह करीब 4.30 बजे उनका निधन हो गया।

“मेरे पिता ने हमें छोड़ दिया। वह मायस्थेनिया ग्रेविस से पीड़ित था। दो-तीन दिनों के लिए उसका मिजाज था। उसने कार्यवाहक से कहा कि वह वॉशरूम जाना चाहता है और बाहर आने के बाद उसने उससे कहा कि वह बैठना चाहता है और उसे कभी नहीं मिला ऊपर, “उन्होंने पीटीआई को बताया।

बाली ने अपने अभिनय की शुरुआत प्रसिद्ध फिल्म निर्माता लेख टंडन के टीवी शो “दूसरा केवल” से सुपरस्टार शाहरुख खान के चाचा के रूप में की और पीरियड ड्रामा “चाणक्य”, “स्वाभिमान”, “देस में निकला होगा चंद” जैसे टीवी शो में काम किया। “कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन”, और “पीओडब्ल्यू – बंदी युद्ध के”।

उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्मों में “सौगंध”, “राजू बन गया जेंटलमैन”, “खलनायक”, “सत्या”, “हे राम”, “लगे रहो मुन्ना भाई”, “3 इडियट्स”, “रेडी”, “बर्फी” शामिल हैं। “मनमर्जियां”, “केदारनाथ”, “सम्राट पृथ्वीराज”, और “लाल सिंह चड्ढा”।

उनकी आखिरी फिल्म “Goodbye”, जिसमें अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना भी हैं, शुक्रवार को रिलीज़ हुई।बाली के परिवार में एक बेटा और तीन बेटियां हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर