सवा माह बाद 14 करोड़ 58 लाख रुपये शासकीय ट्रेजरी में जमा हुए

By AV News 1

ऑनलाइन सट्टे में पुलिस ने आरोपियों से जब्त कर थाने में रखे थे

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन पिछले माह पुलिस ने इंदौर रोड़ बायपास स्थित 19 ड्रीम्स और मुसद्दीपुरा स्थित मकानों में दबिश देकर 10 बदमाशों को ऑनलाइन सट्टा करने के मामले में गिरफ्तार कर 14 करोड़ 58 लाख रुपये नगद व लाखों के मोबाइल व लेपटॉप जब्त किये थे। उक्त रुपये व सामान तभी से नीलगंगा थाने में रखा था जिसे कोर्ट के निर्देश पर सवा माह बाद शासकीय कोषालय में जमा कराया गया है।

यह था मामला

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 14 जून की रात इंदौर रोड़ बायपास स्थित 19 ड्रीम्स कालोनी और मुसद्दीपुरा में एक साथ दबिश देकर 9 बदमाशों को ऑनलाइन सट्टा करते पकड़ा था। इस दौरान पुलिस ने मौके से 14 करोड् 58 लाख रुपये नगद, 20 मोबाइल, 15 लेपटॉप, सोने चांदी के आभूषण भी बरामद किये थे।

मामले में पुलिस ने सरगना पीयूष चौपड़ा व उसके अलग-अलग राज्यों में रहने वाले साथियों को कोर्ट में पेश कर रिमाण्ड पर लंबे समय तक पूछताछ के बाद जेल भेज दिया था, लेकिन करोड़ों रुपये, आभूषण व सामान नीलगंगा थाने में ही रखा था। पुलिस का कहना था कि ईडी व इनकम टैक्स सहित अन्य विभागों द्वारा आरोपियों से पूछताछ के बाद कोर्ट के निर्देश पर ही रुपये व सामान शासकीय कोषालय में जमा होगा। 25 जुलाई को कोर्ट के निर्देश के बाद उक्त रुपये व आभूषण सहित मोबाइल, लेपटॉप शासकीय कोषालय में जमा करा दिए गए हैं।

गार्ड कर रहे थे सुरक्षा

नीलगंगा थाने में 14 करोड़ 58 लाख रुपये नगद जिसमें विदेशी करंसी भी शामिल थी साथ में सोने चांदी के आभूषण, कीमती मोबाइल व लेपटॉप की सुरक्षा 1-4 के सशस्त्र गार्ड थाने में कर रहे थे। सवा माह गुजरने के बाद रुपये जमा होते ही उक्त गार्ड को भी थाने से हटा दिया गया है।

Share This Article