बैंकों में खाते खुलवाकर लोगों के ATM भी जारी करवाये

By AV NEWS 1

ऑनलाइन फ्रॉड व फर्जी ट्रांजेक्शन से पहले पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:छत्तीसगढ़ का रहने वाला युवक राघवी थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक के साथ लोगों को रुपये कमाने व लोन का झांसा देकर बैंकों में खाते खुलवा रहा था। मुखबिर की सूचना पर चिमनगंज थाना पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़कर 15 से अधिक एटीएम, 5 मोबाइल, बैंक पासबुक आदि बरामद किये हैं।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर ने सूचना दी थी कि सुरेन्द्र पिता तुलाराम निवासी सोनपुरी छत्तीसगढ़ और भुवान पिता सुरेशचंद्र परमार निवासी धतुरिया राघवी द्वारा लोगों से डाक्यूमेंट्स लेकर बैंकों में खाते खुलवाये जा रहे हैं। उक्त युवक लोगों को खाते में रुपये डलवाने पर कमीशन मिलने और लोन दिलाने की बात कह रहे थे।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए रात 2 बजे एमआर-5 स्थित ब्रिज के पास से सुरेन्द्र और भुवान को पकड़ा जिनके पास दो अलग-अलग बैग बरामद हुए। एक बैग से पुलिस ने ममता किराना स्टोर्स, रचना, भोलाराम, दशरथ, श्यामलाल, मंगल सिंह लिखी पर्ची बरामद की। साथ ही बैग से मोबाइल और एटीएम भी मिले। दूसरे बैग से भी पुलिस ने 6 सील, एटीएम और मोबाइल जब्त किये। पुलिस ने बताया कि दोनों युवकों से 15 से अधिक एटीएम, 5 मोबाइल और बैंक के दास्तावेज आदि बरामद हुए हैं।

जानकारी छत्तीसगढ़ भेज रहे थे

पुलिस ने बताया कि सुरेन्द्र पिता तुलाराम छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। उसके द्वारा जितने लोगों के बैंक में खाते खुलवाये गये और एटीएम प्राप्त किये गये उसकी जानकारी छत्तीसगढ़ भेज रहा था। संभवत: उक्त लोगों द्वारा ऑनलाइन ठगी के रुपये एडजस्ट करने के लिये सामान्य लोगों के बैंकों में खाते खुलवाये जा रहे थे और उनके खातों में रुपये ट्रांसफर होने के बाद कमीशन देकर उक्त रुपयों को नगद निकालना अथवा दूसरे खाते में ट्रांसफर करने की योजना थी। दोनों बदमाशों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

कृषि दवा की दुकान में चोरी

उज्जैन। कृषि दवा की दुकान के शटर को रस्सी से खोलकर बदमाशों ने दराज में रखे रुपये व एटीएम चोरी कर लिया। पुलिस ने बताया कि दिनेश पिता राधेश्याम धाकड़ 36 वर्ष निवासी नागदा रोड़ की नया बस स्टेण्ड पर श्री महाकाल ट्रेडर्स के नाम से कृषि दवा की दुकान है। रात में अज्ञात बदमाशों ने दुकान का शटर रस्सी से खोला और दराज में रखे नगदी रुपये व एटीएम चोरी कर भाग गये। इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।

Share This Article