Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारजनसभा के बाद चुनाव प्रचार के लिए गुजरात रवाना होंगे राहुल!

जनसभा के बाद चुनाव प्रचार के लिए गुजरात रवाना होंगे राहुल!

महाकाल से सभा स्थल तक कार से पहुंचेंगे : जिले में 45 किलोमीटर की यात्रा

उज्जैन।भारत जोड़ो यात्रा लेकर उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के बाद सामाजिक न्याय परिसर सभा स्थल पर कार से पहुंचेंगे। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि सभा के बाद राहुल गांधी इंदौर के रास्ते गुजरात के लिये रवाना हो सकते हैं।

सुबह निर्धारित समय पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर रोड़ से उज्जैन पहुंची। महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन पूजन के बाद कार द्वारा सीधे सामाजिक न्याय परिसर स्थित सभा स्थल जाएंगे।

खास बात यह कि राहुल गांधी पूरे मध्यप्रदेश में आज सिर्फ उज्जैन में आमसभा को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि आमसभा को सम्बोधित करने के बाद राहुल गांधी इंदौर तक कार से और वहां से प्लेन द्वारा गुजरात के लिये रवाना हो सकते हैं। अगले दिन गांधी फिर यहीं से भारत जोड़ो यात्रा को ज्वाईन करेंगे।

aam sabha

10 एम्बुलेंस के साथ 24 घंटे डॉक्टरों की टीम: जिला अस्पताल के हेड कम्पाउण्डर दिलीप मेहरा ने बताया कि यात्रा के उज्जैन जिले में प्रवेश करते ही जिला अस्पताल की 10 एम्बुलेंस लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ तैनात कर दी गई हैं। इसके अलावा तीन-तीन डॉक्टरों की टीम 24 घंटे यात्रा में रहेंगी।

राहुल गांधी को दिये जाने वाले खाद्य पदार्थ की चैकिंग के लिये दो डॉक्टरों की 3-3 टीमें भी पूरी यात्रा के दौरान तैनात की गई हैं। एक रिजर्व टीम भी रखी गई है। वहीं कारगेट टीम और सभा स्थल, महाकाल मंदिर, महाकाल लोक पर भी डॉक्टरों की टीम तैनात है।

251 वेदपाठी बटुकों ने स्वस्तिवाचन से की अगवानी

पंथपिपलई की सीमा पर मंच से 251 वेदपाठीबटुकों ने स्वस्ति वाचन कर राहुल गांधी की अगवानी की।

राहुल गांधी ने निनौरा से कुछ पहले एक ढाबे पर रूककर काफी पी। इस दौरान कमलनाथ, नकुलनाथ, महेश परमार, रामलाल मालवीय और अन्य नेता मौजूद थे। ढाबे से निकलते वक्त राहुल ने बच्चों से बातचीत भी की।

कांग्रेस के अधिकांश वरिष्ठ नेता वाहन में सवार थे। राहुल के साथ केवल यात्री और कांग्रेस के कार्यकर्ता चल रहे थे।

यात्रा में राहुल के साथ कदमताल करना सबके लिए संभव नहीं था। राहुल चल रहे थे तो उनकी बराबरी करने के लिए दौड़ लगानी पड़ रही थी।

यात्रा शेड्यूल बहुत ही पाबंदी से चल रहा है। निनौरा में यात्रा के पहुंचने का समय 10 बजे निर्धारित था। कारवां 9:52 पर यथार्थ स्कूल में प्रवेश कर गया।

सभा स्थल पर सुबह तक चलती रही तैयारियां

सामाजिक न्याय परिसर में जिस मंच से राहुल गांधी भाषण देंगे वहां मंच तैयार करने से लेकर बैठक व्यवस्था के लिये कुर्सियां जमाने का काम सुबह तक जारी था। मंच के साइड में एक दीवार का कुछ हिस्सा तोड़कर रास्ता बनाया गया है जहां से राहुल गांधी व अन्य वीआईपी मंच तक पहुंचेंगे।

प्रदेश भर का पुलिस फोर्स लगा

वीवीआईपी राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था में प्रदेश भर का पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। जिले में यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसएसपी सत्येन्द्र शुक्ला के हाथ में है। करीब 4500 पुलिस अफसरों और जवानों की टीम अलग-अलग शिफ्ट में तैनात की गई हैं जिनमें 700 पुलिस जवान रस्सा पार्टी बनाकर साथ चल रहे हैं।

45 कि.मी. जिले में यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन जिले की सीमा पंथपिपलई से प्रवेश किया। यह यात्रा सुरासा में रात्रि विश्राम के बाद 1 दिसंबर को ग्राम झलारा माकड़ोन पहुंचेगी।

यहां पर स्काई लार्न प्रोटीन फैक्ट्री पर रात्रि विश्राम के बाद आगर जिले की सीमा में प्रवेश करेगी। उज्जैन जिले में कुल 45 किलोमीटर की यात्रा रहेगी जिसकी जिम्मेदारी उज्जैन जिला पुलिस के पास है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर