Saturday, January 28, 2023
Homeदेशकैप्टन अमरिंदर सिंह BJP में शामिल

कैप्टन अमरिंदर सिंह BJP में शामिल

अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भी हुआ विलय

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भाजपा में विलय कर दिया।

पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने शुक्रवार को विकास की सूचना दी, जो कि अमरिंदर सिंह के दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के कुछ दिनों बाद आया था।

“केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी के साथ एक बहुत ही उपयोगी बैठक हुई। राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पंजाब में नार्को-आतंकवाद के बढ़ते मामले और पंजाब के समग्र समग्र विकास के लिए भविष्य का रोडमैप, “सिंह ने ट्वीट किया था। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से नाता तोड़ने वाले अमरिंदर सिंह ने भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था।

पार्टी प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल के अनुसार, सात पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद, जो पीएलसी में शामिल हुए, सिंह का अनुसरण करने वालों में शामिल होंगे। बलियावाल ने कहा था कि पीएलसी के अन्य पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष भी चंडीगढ़ में एक अलग कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होंगे।

सिंह, जो हाल ही में रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से लौटे थे, ने पिछले साल कांग्रेस छोड़ने के बाद पीएलसी का गठन किया था, जो कि मुख्यमंत्री के रूप में उनके अनौपचारिक रूप से बाहर निकलने के बाद था और यहां तक ​​कि पंजाब में भाजपा के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन किया था।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर