Anant-Radhika की शादी में 2500 फूड आइटम

By AV NEWS 1

गेस्ट के लिए करोड़ों के रिटर्न गिफ्ट, सुरक्षा में NSG कमांडो तैनात

देश और दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधेंगे।तीन दिनाें तक चलने वाली इस शादी के सभी फंक्शन मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में होंगे। इस शादी में देश-विदेश से कई VVIP मेहमान शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो शादी में शामिल होने के लिए देश के हर राज्य के मुख्यमंत्री को न्योता भेजा गया है।

सुरक्षा का कैसा रहेगा इंतजाम, खाने में क्या-क्या आइटम हैं और मेहमानों को अंबानी परिवार क्या रिटर्न गिफ्ट देगा चलिए जानते हैं.

शादी में सुरक्षा का ऐसा इंतजाम किया गया है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता. अंबानी फैमिली के सभी मेंबर्स शादी में Z प्लस सिक्योरिटी के साथ मौजूद रहेंगे. इवेंट के दौरान इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी ऑपरेशन सिस्टम (ISOS) सेटअप किया जाएगा. इस ISOS सेंटर से इवेंट के सिक्योरिटी ऑपरेशन पर निगरानी रखी जाएगी.

60 लोगों की सिक्योरिटी टीम में 10 NSG कमांडोज और पुलिस ऑफिसर होंगे. 200 इंटरनेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स तैनात रहेंगे. 300 सिक्योरिटी मेंबर रहेंगे. 100 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिस और मुंबई पुलिस के जवान BKC में तैनात रहेंगे.

क्या होगा खाने मे स्पेशल?

शादी में 10 से ज्यादा इंटरनेशनल शेफ को बुलाया गया है. इंडोनेशिया की कोकोनट कैटरिंग कंपनी 100 से ज्यादा नारियल से बनी डिश बनाएगी. 2500 से ज्यादा डिश मेन्यू लिस्ट में शामिल हैं. काशी की चाट और मद्रास कैफे की फिल्टल कॉफी भी शामिल है. इटैलियन और यूरोपियन स्टाइल फूड भी परोसा जाएगा. इंदौर के गराडू चाट, मुंगलेट और केसर क्रीम वड़ा भी मेन्यू में शामिल हैं. देश के अलग-अलग राज्यों के स्पेशल फूड स्टॉल लगाए जाएंगे.

मेहमानों को क्या मिलेगा रिटर्न गिफ्ट

शादी में पहुंचे सेलिब्रिटी और VVIP गेस्ट्स को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर करोड़ों की घड़ी दी जाएगी. बाकी मेहमानों के लिए कश्मीर, राजकोट और बनारस से स्पेशल गिफ्ट मंगवाए गए हैं. बांधनी दुपट्टा और साड़ी बनाने वाले विमल मजीठिया को 4 महीने पहले ही गिफ्ट्स तैयार करने का ऑर्डर दे दिया गया था. हर दुपट्टे का बॉर्डर एक दूसरे से बिल्कुल अलग है. विमल ने कुल 876 दुपट्टे और साड़ियां तैयार करके भेजी हैं.

बनारसी फैब्रिक का बैग और रियल जरी से बनी जंगला ट्रेंड की साड़ी भी रिटर्न गिफ्ट के तौर पर दी जाएगी. करीमनगर के कारीगरों द्वारा बनाई गई चांदी की नक्काशी वाली कलाकृतियां भी गिफ्ट में मेहमानों को दी जाएंगी. इससे पहले अनंत-राधिका के पहले प्री-वेडिंग इवेंट में गेस्ट को रिटर्न गिफ्ट्स के तौर पर लुई विटॉन का बैग, गोल्ड चेन, स्पेशल कैंडल्स और डिजाइनर फुटवेयर दिए गए थे.

Share This Article