उज्जैन के सांसद प्रतिनिधियों की नियुक्ति निरस्त, दो कलेक्टर को लिखे पत्र

By AV NEWS 1

मनमानी और शिकायत मिलने के बाद 40 को पदमुक्त करने का फैसला

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया द्वारा पूरे संसदीय क्षेत्र में अधिकृत अपने सभी सांसद प्रतिनिधियों की नियुक्तियों को निरस्त कर दिया है। इसके लिए पत्र में 17 वीं लोकसभा का टर्म पूर्ण होने का हवाला दिया जा रहा है। वहीं सूत्रों को कहना है कि मनमानी और शिकायत के बाद 40 प्रतिनिधियों को पदमुक्त करने का फैसला किया गया है।

उज्जैन-आलोट के सांसद अनिल फिरोजिया ने उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और रतलाम कलेक्टर राजेश बाथम को पत्र लिखकर अपने द्वारा 17वीं लोकसभा में अपने पिछले कार्यकाल में की गई सभी सांसद प्रतिनिधियों की नियुक्ति को निरस्त करने की अनुशंसा की। साथ ही सभी संबंधित शासकीय विभागों को अवगत कराने का आग्रह भी किया।

सांसद फिरोजिया ने संबंध में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक और फेसबुक पर उज्जैन एवं रतलाम जिला कलेक्टर को लिखे पत्र का हवाला देते हुए बताया कि वर्तमान में संसदीय क्षेत्र के सभी सांसद प्रतिनिधियों की नियुक्तियों को निरस्त कर दिया गया है। बता दें कि फिरोजिया ने 17 वीं लोकसभा में सांाद बनने के बाद विभिन्न विभाग और कार्यों के लिए प्रनिनिधि नियुक्त किए थे। इनकी संख्या 40 थी। माना जा रहा है कि अब सांसद फिरोजिया द्वारा पूरे संसदीय क्षेत्र में नए सांसद प्रतिनिधियों की नियुक्तियां की जाएगी।

फोटो के साथ शिकायत, फर्जी कार्ड भी

सूत्रों के अनुसार हाल के दिनों में सांसद प्रतिनिधियों की मनमानी के कुछ मामलों की शिकायत सांसद तक पहुंची थी। इसमें नेशनल हाईवे के टोल पर पात्रता नहीं होने के बाद भी सांसद प्रतिनिधि होने का हवाला देकर टोल देने से इनकार करते हुए विवाद किया था। एक अन्य नेशनल हाईवे के संचालकों ने विवाद के बाद प्रतिनिधि कार्ड की कलर्ड फोटो कापी के फोटो सहित सांसद को शिकायत की थी। यह मसला संगठन के समक्ष भी पहुंच गया था। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के एक विधानसभा में नियुक्त सांसद प्रतिनिधि की हरकत की शिकायतें भी लगातार सामने आ रही थी।

्तीन साल पहले एक प्रतिनिधि ने पिस्टल तान दी थी

बता दें कि नवंबर 2021 में सांसद अनिल फिरोजिया तराना क्षेत्र के ग्राम कायथा में सांसद निधि से विकास कार्यों का भूमिपूजन करने गए थे। कार्यक्रम के दौरान भाषण में अपना नाम न लेने से नाराज सांसद प्रतिनिधि ने भरी सभा में भाजपा के जिलाध्यक्ष पर पिस्टल तान दी और धमकी दी कि गोली मार दूंगा। हालांकि इस घटना के बाद सांसद ने प्रतिनिधि को पद से हटा दिया था।

अब नए को मौका

40 प्रतिनिधियों को पद से मुक्त करने के संबंध में सांसद अनिल फिरोजिया का कहना था कि सभी पूर्व लोकसभा में बनाए थे। 18 वीं लोकसभा के लिए वर्तमान कार्यकाल में नए सांसद प्रतिनिधियों को मौका देना है। नई नियुक्तियों को संबंध में जल्द निण्रय कर कलेक्टर्स और संबंधित शासकीय विभागों को सूचना प्रदान कर दी जाएगी।

Share This Article