Monday, May 16, 2022
Homeब्यूटी एंड फैशनBeauty Tips : कॉफी के इस फेसपैक में छिपा है ग्लोइंग स्किन...

Beauty Tips : कॉफी के इस फेसपैक में छिपा है ग्लोइंग स्किन का राज़

 कोई शायद ही ऐसा होगा जिसे ग्लोइंग त्वचा (Glowing Skin) की चाहत ना हो. सर्दियों के मौसम (Winter Season) में सर्द हवाओं के कारण चेहरा रूखे और बेजान हो जाता हैं. ऐसे में ठंड के इस मौसम में स्किन का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. स्किन को हेल्दी रखने के लिए सही खान पान भी बहुत जरूरी है. कई बार बाजार में मौजूद कॉस्मेटिक प्रोडक्ट (Cosmetic Product) स्किन को बहुत नुकसान पहुंचता है. ऐसे में हम आपको घर पर कॉफी फेस पैक (Coffee Face Pack) के बारे में बताने वाले हैं. यह एक्ने को दूर (Acne Problem) करने में और बेदाग और निखरी त्वचा को दूर करने में मदद करता है. तो चलिए जानते हैं कॉफी फेस पैक (Coffee Face Pack Benefits)  बनाने के तरीके और फायदे के बारे में-

कॉफी फेस पैक बनाने के लिए चाहिए यह चीजें-

कॉफी पाउडर-1 चम्मच
शहद-1 चम्मच
दूध-1 चम्मच
हल्दी पाउडर-1 चुटकी

ऐसे बनाए कॉफी फेस पैक 

कॉफी फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आप कॉफी, शहद, दूध और हल्दी पाउडर मिला दें. इसे अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इसके बाद हल्के हाथों या ब्रश से इसे चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद सादे पानी से चेहरे को धो दें. आपको इसे दो बार लगाने के बाद चेहरे पर फर्क दिखने लगेगा.

कॉफी फेस पैक लगाने के फायदे-

-कॉफी फेस पैक स्किन पर जमे डेड सेल्स को निकालने में मदद करता है. यह एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर है. यह झुर्रियों, पिंपल और ब्लैकहेड्स को दूर करने में मदद करता है.

-हल्दी चेहरे पर मौजूद पिंपल्स, झाइयों और झुर्रियों को दूर कर चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है.

-शहद में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे और कील-मुंहासे को दूर करने में मदद करता है.

-दूध में मौजूद विटामिन ए, बी 6, डी, बी 12 और कैल्शियम स्किन को स्वस्थ रखने में मदद करता है.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर