BJP सांसद ने हाथों से साफ किया स्कूल का शौचालय, वीडियो वायरल

By AV NEWS

रीवा (मध्य प्रदेश): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद जनार्दन मिश्रा ने मध्य प्रदेश के खटखरी में एक बालिका विद्यालय में अपने नंगे हाथों से शौचालय की सफाई की। रीवा के सांसद खटकरी गांव में शौचालय की सफाई करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में, मिश्रा को किसी अन्य उपकरण या सैनिटरी उत्पादों का उपयोग किए बिना, अपने नंगे हाथों से प्रिवी की सफाई करते देखा जा सकता है।

मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो भी शेयर करते हुए लिखा, ”पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत युवा मोर्चा ने गर्ल्स स्कूल खटखरी में वृक्षारोपण कार्यक्रम के बाद स्कूल के शौचालयों की सफाई की.” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य को टैग किया।

सांसद पार्टी द्वारा संचालित सेवा पखवाड़ा के तहत युवा मोर्चा द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए स्कूल गए थे. पौधरोपण के बाद जब उन्हें पता चला कि स्कूल में शौचालय बहुत गंदा है, जिससे उसका उपयोग करना बहुत मुश्किल है।

उसके बाद उसने बाल्टी से पानी लिया और अपने नंगे हाथों से मलकर शौचालय को साफ किया। यह पहली बार नहीं था जब पीएम मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के प्रबल समर्थक भाजपा नेता ने स्कूल में शौचालय की सफाई की।

फरवरी 2018 में, उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के शौचालय की सफाई करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इससे पहले, उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र रीवा की सड़कों की सफाई करते हुए भी देखा गया था

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को बेहद गंभीरता से लेने वाले सांसद जनार्दन मिश्रा पहले भी इस तरह से शौचालय साफ करने को लेकर चर्चा में रहे हैं. इससे पहले उन्होंने रीवा जिले के खजुहा गांव में गंदे स्कूल के शौचालय की सफाई अपने हाथों से की थी और कोरोना काल में मऊगंज जिले के सेमरिया पंचायत के कुंज बिहारी क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण करने के कारण गंदे शौचालय की सफाई कर चर्चा में आए थे. . उनका इस तरह से अपने हाथों से टॉयलेट साफ करते हुए का वीडियो भी उस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

Share This Article