सदस्यता में पिछडऩे पर भाजपा संगठन करेगा अपने ही जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई…!

By AV NEWS

उज्जैन प्रदेश में दूसरे नंबर पर, ग्रामीण क्षेत्र पिछड़ा

अक्षरविश्व न्यूज :उज्जैन। भाजपा सदस्यता अभियान का मंगलवार को अंतिम दिन है। अभी तक सबसे ज्यादा सदस्य बनाकर उज्जैन नगर पूरे प्रदेश में नंबर 2 पर है। प्रदेश संगठन ने नगर इकाई को 1.65 लाख का लक्ष्य दिया था। इससे अधिक 1.94 लाख नए सदस्य बना दिए है। उम्मीद है यह आंकड़ा और ज्यादा हो सकता है। इधर पार्टी की ग्रामीण इकाई पांच विधानसभा क्षेत्र शामिल होने के बाद भी सदस्यता अभियान में पिछड़ गई है।हालांकि टारगेट पूरा नहीं करने वाले जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई की चेतावनी ने कई नेताओं की चिंता बढ़ा दी है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार व्यक्तिगत टारगेट पूरा करने के लिए संगठन ने फरमान निकाला है। इसमें कहा गया है कि जो जनप्रतिनिधि अपना टारगेट पूरा नहीं कर पाएगा, संगठन उस पर कार्यवाही करेगी। संगठन के ताजा फरमान को लेकर जब नगर महामंत्री और सदस्यता प्रभारी सत्यनारायण खोईवाल से पूछा, तो खोईवाल ने कहा कि जवाबदेही के साथ जनप्रतिनिधियों को काम करना चाहिए, अगर वैसा नहीं कर पाए तो वरिष्ठ नेतृत्व उन पर कार्यवाही करेगा। सदस्यता अभियान को लेकर केंद्र और प्रदेश नेतृत्व ने जनप्रतिनिधियों को व्यक्तिगत लक्ष्य दिया है।

टारगेट पूरा करने में पार्षद पिछड़े

सदस्यता अभियान के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को टारगेट दिया गया है। सांसद को 25 हजार, विधायक 15 हजार, महापौर 10 हजार और सभी पार्षद को 5-5 हजार सदस्य बनाना है। हालांकि सभी जन प्रतिनिधि टारगेट पूरा करने की कगार पर हैं। लेकिन उज्जैन के कुछ पार्षद इस मामले में पिछड़ रहे हैं। मौजूदा पार्षदों में से कुछ ही पार्षद लक्ष्य तक पहुंच सके हैं।

ग्रामीण क्षेत्र लक्ष्य से दूर, तराना सबसे कमजोर

भाजपा के सदस्यता अभियान में जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र होने के बाद भी पार्टी की ग्रामीण इकाई लक्ष्य से दूर है। इसमें सबसे कमजोर प्रदर्शन तराना विधानसभा क्षेत्र का है। तराना सहित 3 विधानसभा में तो लक्ष्य का 50 प्रतिशत भी पार नहीं हुआ है। पांच विधानसभा में 1.93  लाख नए सदस्य बनें है।

नागदा-खाचरौद-58320

 घट्टिया – 39391

बडऩगर -37459

तराना – 25925

महिदपुर – 32541

कुल 193636 सदस्य

दक्षिण विधानसभा टॉप 10 में

भाजपा के सदस्यता अभियान में प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में सीएम डॉ.मोहन यादव का निर्वाचन क्षेत्र उज्जैन दक्षिण प्रदेश के टॉप टेन में पांचवें स्थान पर है। इस क्षेत्र में 1.11 लाख नए सदस्य बनाए गए है। वही उज्जैन उत्तर विधानसभा का प्रदेश में 11 वां स्थान है। इस क्षेत्र में 83 हजार नए सदस्य बने है।

Share This Article