देवास रोड पर नागझिरी में 40 करोड़ लागत से बनेगा ब्रिज!

By AV NEWS 1

विक्रम नगर रेलवे स्टेशन एरिया उद्योगपुरी से जुड़ेगा, कंसल्टेंट एजेंसी बनाएगी पूरी योजना

उज्जैन विकास प्राधिकरण बनाएगा पहला रेलवे ओवर ब्रिज, जल्द खुलेगा कंसल्टेंसी का टेंडर

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। देवास रोड स्थित उद्योगपुरी और विक्रम नगर रेलवे स्टेशन क्षेत्र को रेलवे ओवर ब्रिज से जोडऩे के लिए यूडीए ने करीब 40 करोड़ लागत की योजना तैयार की है। इसके लिए कंसलटेंट नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कंसलटेंट द्वारा ब्रिज की योजना तैयार की जाएगी। यह पहला रेलवे पुल होगा, जिसे प्राधिकरण बनाएगा।

विक्रम नगर रेलवे स्टेशन के पास प्राधिकरण आवासीय योजनाएं विकसित करेगा। इससे विक्रम नगर क्षेत्र एक नए शहर का आकार लेगा। इसके लिए प्राधिकरण ने रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की पहल की है। सामान्य तौर पर ब्रिज बनाने का काम लोक निर्माण विभाग का ब्रिज डिविजन करता है, लेकिन इसे प्राधिकरण स्वयं बनाएगा।

इसके पहले तत्कालीन प्राधिकरण अध्यक्ष डॉ. मोहन यादव के समय हरिफाटक ब्रिज के पास सावरखेड़ी में शिप्रा नदी पर यूडीए ब्रिज बना चुका है, लेकिन आरओबी पहला होगा। प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार ब्रिज निर्माण के लिए अनुमानित 40 करोड़ लागत के ब्रिज निर्माण के लिए कंसल्टेंट नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए
टेंडर लगाया जा चुका है।

15 मीटर चौड़ा और टू लेन ब्रिज होगा

नागझिरी क्षेत्र में बनने वाला यह ब्रिज 15 मीटर चौड़ा और टू लेन होगा। इससे लोग देवास रोड से विक्रम नगर रेलवे स्टेशन की ओर नई विकसित होने वाली आवासीय कॉलोनियों की ओर जा सकेंगे।

नागझिरी क्षेत्र में रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की योजना है। इसके लिए टेंडर लगाया गया है। दरअसल, टीडीएस योजनाओं में ब्रिज शामिल है। –संदीप कुमार सोनी, सीईओ, यूडीए

Share This Article