50 महिलाओं की जांच के बाद शव की शिनाख्त

By AV NEWS

मामला दो ट्रेनों में मिले शरीर के टुकड़े का,

मृतक रतलाम जिले के मऊ गांव की रहने वाली थी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन/इंदौर:दो ट्रेनों में मिले महिला के शरीर के टुकड़े मिलने के मामले में पुलिस को महिला की शिनाख्त करने में सफलता मिली है। पुलिस ने हाथ पर गुदे नाम- ‘मीराबेन’ के आधार पर करीब 50 महिलाओं की जांच के बाद महिला की पहचान कर ली। रतलाम जिले के बिलपांक थाना इलाके के मऊ गांव की रहने वाली थी और पति से विवाद के बाद घर से चल गई थी।

इंदौर रेलवे स्टेशन के यार्ड में 8 जून को नागदा-महू पैसेंजर ट्रेन में सफाई के दौरान बैग में महिला के शरीर के अंग मिले थे। इसके बाद अगले ही दिन ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर खड़ी इंदौर-योगनगरी एक्सप्रेस से बाकी अंग मिले।

महिला के हाथ पर मीराबेन और गोपाल भाई नाम का टैटू गुदा था। इसी के जरिए पुलिस उसके घर तक जा पहुंची। इंदौर पुलिस ने आस-पास के इलाकों से गुम हुई 50 महिलाओं की जांच की। इनमें से एक का नाम मीरा बाई निकला, यही नाम शव के हाथ में गुदा था।

पति से विवाद के बाद घर से गई थी

जानकारी के मुताबिक 6 जून को मीराबेन पति से विवाद होने के बाद घर से चली गई थी। परिजन कुछ दिन उसका इंतजार करते रहे। इसके बाद 12 जून को गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई गई। पुलिस के अनुसार महिला की दो बेटियां हैं। पुलिस अब डीएनए जांच भी करवाएगी।

40 संदेहियों से पुलिस ने की पूछताछ

इंदौर स्टेशन के यार्ड में 8 जून को नागदा-महू पैसेंजर ट्रेन में बैग में महिला के अंग मिले थे, इसके बाद 9 जून को ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर खड़ी इंदौर-योगनगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस में शव के बाकी अंग मिले। जानकारी के मुताबिक ये दोनों ही ट्रेने एक ही समय पर उज्जैन रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। इससे आशंका है कि हत्यारों ने वहीं दोनों ट्रेनों में इन्हें रखा। पुलिस ने इस मामले में मीराबेन से बात करने वाले 40 संदेहियों से भी पूछताछ की है।

Share This Article