महाकाल मंदिर के शिखर पर ड्रोन उड़ाने वालों के खिलाफ केस दर्ज

By AV NEWS 1

हैदराबाद के तीन युवकों से मंदिर समिति ने 1100 रुपये लेकर छोड़ा था

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:हैदराबाद के तीन युवकों ने महाकालेश्वर मंदिर शिखर और परिसर में बिना अनुमति ड्रोन उड़ाया जिसे मंदिर सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और थाने में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को हैदराबाद के तीन युवकों ने बिना अनुमति के महाकालेश्वर मंदिर के शिखर व परिसर में ड्रोन उड़ाया जिसे सुरक्षाकर्मियों ने देखा और युवकों को पकड़कर मंदिर समिति के कार्यालय ले गये थे। जहां तीनों युवकों की 1100 रुपये की रसीद बनाकर छोड़ दिया गया।

घटना के बाद मंदिर प्रशासक की ओर से नगर सैनिक राहुल सिंह पिता गोविंद सिंह एक शिकायती आवेदन लेकर महाकाल थाने पहुंचा जहां पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद सांईकुमार, औंकार और मुकेश कुमार निवासी हैदराबाद सहित रजत शर्मा निवासी उज्जैन के खिलाफ धारा 323 बीएनएस के तहत केस दर्ज किया।

पुलिस ने बताया कि महाकालेश्वर मंदिर परिक्षेत्र के आसपास ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित है। इसके लिये एसपी से अनुमति लेना जरूरी होता है, लेकिन उक्त लोगों के पास इस प्रकार की कोई अनुमति नहीं थी उसके बावजूद ड्रोन उड़ाया।

होटल की छत से उड़ाया था ड्रोन

महाकालेश्वर मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने मंदिर के शिखर पर ड्रोन उड़ता देखा तो उसका पीछा शुरू किया व वॉकीटॉकी पर सभी सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट भी किया। ड्रोन बड़ा गणेश मंदिर की गली स्थित होटल की छत पर उतरा तो सुरक्षाकर्मी तत्काल वहां पहुंच गये। इस दौरान रजत शर्मा ड्रोन लेकर भाग गया। युवकों को पूछताछ के लिये महाकाल पुलिस चौकी पर लाया गया जिसमें युवकों ने पुलिस को बताया था कि उनका मकसद सिर्फ फोटोग्राफी करना था।

Share This Article