देवास विधायक के बेटे के काफिले में शामिल 3 कारों का बनाया चालान

By AV NEWS 1

कलेक्टर व एसपी के निर्देश पर पुलिस ने यातायात थाने में खड़े कराए थे वाहन

उज्जैन। शुक्रवार दोपहर महाकाल दर्शन करने आये देवास विधायक के बेटे के काफिले में शामिल तीन कारें नीलकंठ द्वार से महाकाल लोक में प्रवेश करते हुए मानसरोवर तक पहुंच गई थीं। यहां मौजूद कलेक्टर नीरज कुमार सिंह व एसपी प्रदीप शर्मा ने तत्काल कार्रवाई की और तीनों कारों को जब्त कर यातायात थाने में खड़ा कराया गया जिनका डीएसपी की मौजूदगी में विधिवत चालान भी काटा गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर कलेक्टर सिंह व एसपी शर्मा महाकाल लोक के मानसरोवर स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर रहे थे तभी उन्होंने देखा कि कुछ कारें मानसरोवर गेट तक पहुंच गई हैं। दोनों अफसर तत्काल गेट पर पहुंचे। उन्होंने स्वयं कार की चाबियां निकालीं व ड्रायवर से पूछताछ की।

इस दौरान ड्रायवर ने उन्हें बताया कि यह कारें देवास भाजपा विधायक गायत्री राजे क के बेटे विक्रमसिंह के काफिले में शामिल होकर आई हैं। यहां मौजूद दूसरे पुलिस अफसरों ने कारों को यहां से बाहर कराया। एसपी शर्मा ने कार चालकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये तो डीएसपी विक्रम सिंह कनपुरिया ने उक्त कारों को यातायात थाने में खड़ा करा दिया।

यहां डीएसपी कनपुरिया द्वारा कार क्रमांक एमपी 42 बीसी 6270 पर 5000 रुपये, कार क्रमांक एमपी 13 जेडसी 0101 पर 10500 रुपये, कार क्रमांक एमपी 09 डीएफ 9008 पर 14000 रुपये इस प्रकार कुल 29500 रुपये का चालान वसूल किया गया।

इस प्रकार थी वीआईपी पार्किंग

हरिफाटक ब्रिज से नीलकंठ द्वार से प्रवेश करते हुए महाकाल लोक की तरफ वीआईपी वाहनों की इंट्री दी गई थी। यहां से महाकाल लोक कंट्रोल रूम पर उक्त वाहनों को रोका जा रहा था। वाहन खड़ा करने के बाद वीआईपी को पैदल या ई कार्ट से मंदिर के प्रवेश गेट तक पहुंचने की व्यवस्था थी लेकिन विधायक के बेटे की कार के काफिले में शामिल तीन कारों कंट्रोल रूम से आगे निकलकर मानसरोवर गेट तक पहुंच गई थी इसी कारण कलेक्टर व एसपी ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिये थे। अफसरों का कहना है कि यह मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में चूक का मामला है जिसे गंभीरता से लेकर तत्काल कार्रवाई गई है।

Share This Article