उज्जैन: श्रीकृष्ण-सुदामा धाम मंदिर बनेगा नारायणा लोक!

By AV NEWS

सीएम डॉ. यादव कर सकते हैं बड़ी घोषणा, 19 को धर्मस्व विभाग के दफ्तर का करेंगे शुभारंभ

अक्षरविश्व न्यूज:उज्जैन। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का दो दिन उज्जैन प्रवास का कार्यक्रम तय हो गया है। पहले दिन 18 अगस्त को सीएम शहर के पांच स्थानों पर जाएंगे और बहनों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाएंगे। इसी दिन वे महिदपुर तहसील स्थित श्रीकृष्ण सुदामा धाम मंदिर नारायणा जाएंगे, जहां वे मंदिर परिसर के विकास की घोषणा कर सकते हैं।इसे सरकार नारायणा लोक के रूप में विकसित कर सकती है।

19 अगस्त को सीएम धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग के उज्जैन स्थानांतरित दफ्तर का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद डॉ. यादव पहली बार श्रीकृष्ण सुदामा धाम मंदिर जाएंगे।सीएम बनने से पहले भी वे कई बार मंदिर जा चुके हैं और इस मंदिर से उनका लगाव ज्यादा है।

इसे नारायणा लोक से विकसित करने की अपेक्षाएं भी श्रद्धालुओं को है। सीएम शाम करीब 5 बजे हेलीकॉप्टर से पहले महिदपुर उतरेंगे फिर मंदिर पहुंचेंगे और दर्शन पूजन करेंगे। सीएम रविवार को पांच जगह रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान 18 हजार बहनें सीएम को राखी बांधेंगी।

धर्मस्व विभाग के दफ्तर का धार्मिक लुक

मध्यप्रदेश सरकार का धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग उज्जैन शिफ्ट करने के बाद इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 19 अगस्त को दोपहर करीब 12 बजे करेंगे। प्रशासन ने इसकी तैयारी कर ली है। इसके लिए कोठी रोड पर स्मार्ट सिटी के दफ्तर को विशेष रूप से धार्मिक लुक दिया जा रहा है। मंदिरों के दृश्य दिखाई देंगे। विभाग की महत्वपूर्ण फाइलें भी भोपाल से आ चुकी हैं।

अक्षरविश्व में सबसे पहले

सीएम के दो दिन उज्जैन में रहने और धर्मस्व विभाग के नए दफ्तर का शुभारंभ होने की खबर सबसे पहले अक्षरविश्व ने आप तक पहुंचाई। 15 अगस्त के अंक में यह खबर प्रकाशित की गई थी।

Share This Article