मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जन संवाद शिविर में वर्चुअली शामिल

By AV NEWS 1

नागरिकों से समस्याओं को सुना, समाधान के दिए निर्देश

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:राज्य शासन की जनकल्याणकारी और हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ देने तथा मूलभूत सुविधाओं से संबंधित समस्याओं का वार्ड और पंचायत स्तर पर निराकरण करने के उद्देश्य से जन संवाद शिविर आयोजित किया गया। मंगलवार को उज्जैन दक्षिण विधानसभा अंतर्गत जनसंवाद शिविर का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल से शिविर में वर्चुअली शामिल होकर नागरिकों की समस्या को सुना और उनके समाधान के निर्देश अधिकाकरयों को दिए।

जन संवाद शिविर का आयोजन आस्था गार्डन, होटल सुराना पैलेस के पास आयोजित किया गया है। शिविर में प्रमुख रूप से सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण, खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग, नगरीय विकास एवं आवास विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, श्रम विभाग, राजस्व विभाग, सहकारिता, महिला एवं बाल विकास विभाग, मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विभाग, पशुपालन एवं डेयरी उद्योग, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामान्य प्रशासन विभाग, लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी विभाग, जनजातीय कार्य विभाग आदि के स्टॉल लगाएं गए। इसमें संबंधित विभागों के जिला अधिकारियों ने आमजनों से आवेदन प्राप्त किए। शिविर में शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं पर केंद्रित प्रदर्शनी भी लगाई गई।

विकास का एजेंडा निरंतर जारी रहेगा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि विकास का एजेंडा निरंतर जारी रहेगा। शासकीय योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को सुगमता से उपलब्ध कराना राज्य शासन का मुख्य उद्देश्य है। जन सामान्य की मूलभूत सुविधाओं से संबंधित समस्याओं का निराकरण भी संवेदनशीलता के साथ बिना विलंब के किया जाए।

मुख्यमंत्री डॉ यादव उज्जैन के जन संवाद शिवर को समत्व भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने कहा कि उज्जैन, नगर से महानगर की ओर अग्रसर हो रहा है। देश विदेश में नगर की सकारात्मक छवि निर्मित हो, इस दिशा में सभी को समन्वित रूप से प्रयास करने होंगे। मंदिर प्रबंधन- यातायात व्यवस्था- श्रद्धालुओं के आवागमन और उनके ठहरने की व्यवस्था आदि में जन भागीदारी को प्रोत्साहित किया जाए।

Share This Article