CM डॉ. यादव ने मंदिर में बैठकर ध्यान लगाया

By AV NEWS

सिंहस्थ बैठक से पहले राम जनार्दन मंदिर में सीएम ने किया झाड़ू-पोछा

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने रविवार सुबह अंकपात क्षेत्र स्थित श्री राम जनार्दन मंदिर में झाड़ू लगाकर साफ सफाई की। मंदिर में बैठकर उन्होंने कुछ देर ध्यान भी लगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा तक देश के सभी मंदिरों में साफ सफाई की जाए। इसी क्रम में डॉ. यादव ने साफ सफाई कर मंदिर के सौंदर्यीकरण के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

प्रशासनिक संकुल पर आयोजित सिंहस्थ तैयारियों की बैठक में शामिल होने से पहले सीएम डॉ. यादव अंकपात मार्ग स्थित श्रीराम जनार्दन मंदिर पहुंचे। यह मंदिर प्राचीन और ऐतिहासिक महत्व का है। पुरातत्व विभाग द्वारा संरक्षित मंदिर में डॉ. यादव सुबह करीब साढ़े दस बजे पहुंचे। मंदिर परिसर में श्रीराम और विष्णु भगवान के मंदिर हैं। सीएम ने पहले मंदिर में पोछा लगाया और फिर झाडू लगाई। इसके बाद उन्होंने हाथों में दस्ताने पहनकर परिसर का कचरा भी साफ किया। मंदिर के पुजारी पंडित रूपम व्यास ने बताया सीएम ने मंदिर में पूजन कर आरती भी की। सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, महामंत्री संजय अग्रवाल आदि साथ थे।

इसके बाद सीएम प्रशासनिक संकुल पहुंचे और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिंहस्थ तैयारियों के लिए बनाए गए प्रस्तावों के प्रजेंटेशन देखे। सीएम को सड़कों के चौड़ीकरण और प्रस्तावित ओवरब्रिज की योजनाएं भी दिखाई गईं। इंदौर से उज्जैन तक सिक्स लेन योजना को भी देखा। बैठक में योजनाओं पर महत्वपूर्ण निर्णय होना हैं।

सीएम के साथ फोटो खिंचाने की होड़

राम जनार्दन मंदिर में सीएम द्वारा झाड़ू लगाने के दौरान जनप्रतिनिधियों में फोटो खिंचाने की होड़ लगी रही। कुछ जनप्रतिनिधि सीएम के सामने ही पहुंच गए।

Share This Article