CM डॉ. मोहन यादव ने कहा..”लाड़ली बहना योजना” बंद नहीं होगी

By AV NEWS

मंच से गाया ‘फूलों का तारों का सबका कहना है..एक हज़ारों में मेरी बहना है’

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गुरुवार को चित्रकूट पहुंचे। उन्होंने यहां प्रदेश स्तरीय आभार सह-उपहार कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सीएम ने मंच से फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है… गाना गाते हुए बहनों को राखी का उपहार दिया।उन्होंने मंच से घोषणा की कि 10 तारीख को सभी बहनों के खाते में इस बार साढ़े 12 की जगह 1500 रुपए आएंगे। साथ ही उज्जवला गैस कलेक्शन के लिए भी 40 लाख बहनों के खाते में 450 रुपए डाले जाएंगे।

सतना में आयोजित कार्यक्रम में लाड़ली बहनों ने एक विशाल राखी मुख्यमंत्री को भेंट की। इसके बाद सीएम मोहन यादव ने मंच से ‘फूलों का तारों का सबका कहना है..एक हज़ारों में मेरी बहना है’ गीत गाकर उनसे प्रति अपनी स्नेहासिक्त भावनाओं का इज़हार किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘रक्षाबंधन का त्योहार हमारे परस्पर संबंधों के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे हज़ारों साल से ये परंपरा रही है कि त्योहारों के माध्यम से हम समाज में अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों के साथ भी संबंधों का निर्वाह कर सकें।

हमने मकर संक्रांति का पर्व भी मनाया था। गुड़ी पड़वा भी मनाया। इसके बाद गुरु पूर्णिमा का पर्व आया। अब राखी का त्योहर आया है। हमारी बहनें माता पिता के बाद सबसे अधिक हमसे प्रेम करती हैं। ये हमारी भारतीय संस्कृति है। हमारे परिवार में एक दूसरे को लेकर चलने का भाव सदा से रहा है। बहनें शादी से पहले भी और बाद में भी अपने भाई के साथ सदैव अपने संबंध बनाए रखती हैं।’

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि ‘बहुत सारे लोग सरकार बनने के बाद कह रहे थे कि ये योजना बंद हो जाएगी…तुम्हारी पार्टी बंद हो जाएगी लेकिन हमारी योजना बंद नहीं होगी। ये भाई और बहनों के बीच का रिश्ता है। तुम बोलते बोलते रहो..हम देते रहेंगे देते रहेंगे। जो रोते रहेंगे वो रोते रहेंगे..उससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता।

पैसे का महत्व नहीं है..संबंधों का महत्व है। 1 करोड़ 39 लाख बहनों से हमें असीम प्यार मिला है।’ सीएम ने कहा कि राखी 19 अगस्त को मनाई जाएगी लेकिन हम पूरे महीने इस त्योहार को मनाएँगे क्योंकि हमें प्रदेश की लाखों करोड़ों बहनों से राखी बँधवाना है।’

उन्होंने कहा कि ‘आज बहनों ने जो विशाल राखी दी है उस स्नेह से मैं गद्गद हूँ। जिसकी इतनी बहनें हों वो कितना भाग्यशाली है। आज से ये उत्सव प्रारंभ हुआ है जो पूरे महीने चलेगा। दस तारीख को एक साथ सिंगल क्लिक के जरिए 1250 और 250 रूपये दोनों राशि मिलाकर 1500 रूपये खाते में अंतरित किए जाएँगे।

ये राशि रक्षाबंधन पर्व के दस दिन पहले ही सभी लाड़ली बहनों के खाते में आ जाएगी ताकि आप सब अच्छे से अपना त्योहार मना सकें। इसी के साथ जो भी बहनें उज्जवला गैस कनेक्शन की हितग्राही हैं और जिन लाड़ली बहना ने भी उज्जवला योजना के फ़ॉर्म भरे हैं..उन सबके खाते में 450 रूपये भी डाले जाएँगे।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हम रोज़गार कि दिशा में भी लगातार काम कर रहे हैं और बड़े पैमाने पर रोज़गार स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि हम प्रतिबद्ध हैं कि सभी को रोज़गार मिले और सबके जीवन में सुख समृद्धि आए।

Share This Article