CM डॉ. मोहन यादव ने मेट्रो के सेकेंड चरण का भूमिपूजन किया

By AV NEWS

21 विभागों के 8 हजार 837 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपे

भोपाल में राज्य स्तरीय स्वच्छता प्रेरणा समारोह का आयोजन किया गया है। लाल परेड मैदान में हुए कार्यक्रम में 8837 को नियुक्ति पत्र, भोपाल मेट्रो के सेकेंड चरण का भूमिपूजन और निकाय के पदाधिकारियों का सम्मान किया गया।

भोपाल मेट्रो की ऑरेंज लाइन के दूसरे फेज सुभाष नगर से करोंद तक 8.77 Km लाइन बिछाने में कुल 1540 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इनमें 8 मेट्रो स्टेशन भी है, जबकि 3.39 Km रूट अंडरग्राउंड होगा और इसी में 2 मेट्रो स्टेशन भी रहेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले दूसरे फेज के लिए आज CM डॉ. मोहन यादव ने वर्चुअली भूमिपूजन किया। इसके बाद काम की शुरुआत हो गई।

सीएम डॉ मोहन यादव ने इस कार्यक्रम के दौरान ही सरकारी नौकरी में में चयनित हुए 21 विभागों के 8 हजार 837 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपे। युवाओं को जैसे ही ये अपॉइंटमेंट लेटर मिले, वैसे ही अधिकांश के चेहरे खिल उठे। गौरतलब है कि एमपी में लंबे समय से कई पदों पर चयन के बाद भी युवाओं को नियुक्ति नहीं मिल पा रही थी। इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा बीजेपी जो कहती है, वो करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं को लगातार रोजगार दिया जाएगा। आने वाले दिनों में फिर से 15 हजार युवाओं को रोजगार देकर नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा कि अयोध्या का 500 साल का संघर्ष था और इस काम में कांग्रेस ने कदम-कदम पर रोड़े अटकाए। सीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेताओं ने भगवान राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण तक ठुकराया। सीएम ने दावा किया कि हमारे मन में वह पीड़ा है और अब जनता आगामी लोकसभा चुनावमें इस अपमान का बदला लेगी।

Share This Article