कलेक्टर पहुंचे पॉवर ग्रिड… अफसरों को बुलवाकर पूछा बताओ क्या परेशानी है…?

By AV NEWS 3

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:गर्मी में बार-बार गुल हो रही बिजली से लोग परेशान है। बिजली समस्याओं के निराकरण की सख्ती के बाद विद्युत आपूर्ति बिगड़ती जा रही है। इस बीख् कलेक्टर मंगलवार सुबह जल्दी विद्युत कंपनी की पॉवर ग्रिड पर पहुंचे और कंपनी के अधिकारियों को तलब कर पूछा बताओं कहां..क्या परेशानी आ रही है। विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतों के निराकरण में देरी पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की।

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सुबह मक्सी रोड पावर ग्रिड और श्री महाकालेश्वर मंदिर पॉवर ग्रिड का औचक निरीक्षण कर विद्युत आपूर्ति की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पावर ग्रिड कार्यालय में आमजनों द्वारा की गई विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतों के रजिस्टर का अवलोकन कर शिकायतों के निराकरण की स्थिति देखीं।

इस दौरान उन्होंने शिकायतकर्ताओं को रैंडमली कॉल लगवाकर उनकी समस्या के निराकरण की जानकारी भी ली। उन्होंने विद्युत संबंधित शिकायतों के रजिस्टर को देखने के बाद विद्युत अधिकारियों से कहा कि सतत बिजली आपूर्ति में क्या दिक्कत है। जो भी समस्या है,उसका निराकरण करें।

विद्युत संबंधी शिकायत प्राप्त होते ही उनका तेजी से निराकरण करने के गंभीरता से प्रयास करें। ताकि आमजनों को बिजली संबंधी किसी प्रकार की परेशानी न हों। अधीक्षण यंत्री मैदानी स्तर पर बिजली आपूर्ति की व्यवस्थाओं की सतत मॉनिटरिंग करें। विद्युत मेंटेनेंस का कार्य अच्छे से किया जाए ताकि वर्षा के दौरान बार-बार बिजली जाने से लोगों को असुविधा नहीं हो।

सीएम राइस भवन निर्माण मुआयना

कलेक्टर सिंह ने सीएमराइस स्कूल भवन निर्माण के संबंध में प्रस्तावित जालसेवा निकेतन स्कूल की भूमि का मौका मुआयना किया और प्रशासन, नगर निगम और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने भूमि संबंधी समस्या का यथा शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त आशीष पाठक, एसडीएम उज्जैन उत्तर एल एन गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा, डीपीसी गिरीश तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Share This Article