Monday, January 30, 2023
Homeदेशकांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव लड़ेंगे, दिग्विजय सिंह बाहर

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव लड़ेंगे, दिग्विजय सिंह बाहर

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। राजस्थान के लिए AICC पर्यवेक्षक में से एक मल्लिकार्जुन खड़गे अजय माकन के साथ राजनीतिक संकट को हल करने के लिए राज्य में थे। इस बीच, दिग्विजय सिंह, जिनके पहले मैदान में उतरने की अटकलें थीं, प्रतियोगिता से बाहर हो गए

कांग्रेस नेता शशि थरूर आज नामांकन दाखिल करेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दौड़ से बाहर होने का विकल्प चुना और राज्य में उनके पद पर बने रहने को लेकर सस्पेंस और गहरा गया और पार्टी ने कहा कि एक या दो दिन में फैसला किया जाएगा। मुकुल वासनिक और कुमारी शैलजा का भी नाम चर्चा में है।

इस बीच, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार रात कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और कहा कि उन्होंने राज्य की घटनाओं पर विस्तार से चर्चा की और स्थिति पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं। पत्रकारों से बात करते हुए पायलट ने कहा, “जयपुर की घटनाओं पर विस्तार से चर्चा की है। मैंने अपनी भावनाओं और प्रतिक्रिया से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अवगत करा दिया है।

हम सभी कड़ी मेहनत करके राजस्थान में 2023 का चुनाव जीतना चाहते हैं। इसके लिए हमें मिलकर काम करना होगा।” पायलट की मुलाकात उनके कट्टर विरोधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उनसे मिलने के कुछ घंटों बाद हुई और बाद में उन्होंने घोषणा की कि वह अपने राज्य में राजनीतिक संकट की नैतिक जिम्मेदारी लेने के बाद कांग्रेस का राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे। गहलोत ने यह भी कहा कि वह सीएम बने रहेंगे या नहीं, इस पर फैसला गांधी करेंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर