हत्या के आरोपी को पागल घोषित करने की साजिश

By AV NEWS 1

जयसिंहपुरा में पीट-पीटकर मार डाला था अधेड़ को

भाई का आरोप- पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने में की आनाकानी, एक करोड़ का ऑफर दिया था आरोपी के परिवार ने

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। जयसिंहपुरा में सोमवार शाम 5.30 बजे हुई महिपाल नामक युवक की हत्या के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। आरोपी को पागल घोषित करने की साजिश रची गई। आरोपी पक्ष का रिश्तेदार पुलिस विभाग में होने से पुलिस भी पहले एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करती रही। फिलहाल पुलिस ने हत्या के आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

गौरतलब है कि जयसिंहपुरा के भगतसिंह मार्ग पर रहने वाले महिपाल पिता गणेश सिंह दोहरे 40 वर्ष पर इस कदर हमला किया गया कि इलाजे दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की भाभी संगीता दोहरे की ओर से महाकाल थाने में विजय चौहान उर्फ भूरा पिता कृष्णकांत चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपी को धारा 103 के तहत हिरासत में ले लिया। अविवाहित महिपाल अपने भाई जितेन्द्र सिंह के साथ रहता था। वह समोसे बनाने का काम करता था।

पुलिस पूछे तो वही बताना जो हमने कहा

चंद्रभान और जितेन्द्र का कहना है कि महिपाल को पीटने के बाद उसके परिवार के लोगों ने यह दबाव भी बनाया कि पुलिस के सामने मारपीट की बात न कही जाए। पुलिस पूछे तो यही बताना है कि महिपाल ब्रिज से नीचे गिरा और घायल हो गया। उनका आरोप है कि विजय उर्फ भूरा के चाचा प्रवीण चौहान महाकाल थाने में प्रधान आरक्षक हैं इसलिए पुलिस एफआईआर दर्ज करने में भी लेतलाली बरत रही थी। रवि का दूसरा चाचा प्रवीण भी पुलिस विभाग में था जिसे लोकायुक्त ने ढाबे पर रिश्वत लेते पकड़ा था।

कीमती मकान से जुड़ा है मामला

मृतक के भाई जितेन्द्र ने बताया कि आरोपी विजय और उसके परिवार वाले दबाव बना रहे थे कि वह एक करोड़ रुपए लेकर मकान बेच दे और दूसरी जगह चले जाए। आरोपी पक्ष चाहता था कि यहां पर एक होटल बनाई जाए। जितेन्द्र का कहना था कि हम अपना पुश्तैनी मकान बेचकर नहीं जाएंगे। इस बात को लेकर कई बार विवाद हुए थे। इसी विवाद के चलते विजय ने महिपाल को उस समय घेर लिया जब वह हनुमान मंदिर की तरफ जा रहा था। पहले तो उसे बुरी तरह पीटा और फिर पत्थर मारे गए। नतीजतन उसकी मौत हो गई।

पागल नहीं है आरोपी भूरा

मृतक महिपाल के भाई जितेन्द्र और चंद्रभान का कहना है कि हत्याकांड के बाद से ही विजय उर्फ भूरा को पागल घोषित करने की साजिश रची जा रही है। यदि वह पागल होता तो मोहल्ले में लोगों के साथ मारपीट करता। उसके खिलाफ मोहल्ले के लोगों ने कभी कोई शिकायत नहीं की। खास बात यह कि भूरा की डेढ़ वर्ष पहले ही शादी हुई है। उसका एक बच्चा भी है। जाहिर है कि वह पागल नहीं है। यह अफवाह भी उड़ाई गई कि महिपाल हार्ट का पेशेंट है, जबकि ऐसी कोई बात नहीं है। वह भला चंगा था।

Share This Article