Sunday, January 29, 2023
HomeविदेशChina में Corna वायरस फिर से मचा रहा हाहाकार

China में Corna वायरस फिर से मचा रहा हाहाकार

अगले 90 दिनों में चीन की 60% से अधिक आबादी संक्रमित होगी

COVID-19 प्रतिबंधों में ढील के बाद, चीन कोरोनोवायरस मामलों में भारी वृद्धि का अनुभव कर रहा है। महामारी विशेषज्ञ और स्वास्थ्य अर्थशास्त्री एरिक फेगल-डिंग के अनुसार, चीन में अस्पताल पूरी तरह से चरमरा गए हैं।

महामारी विज्ञानी का अनुमान है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और पृथ्वी की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की संभावना है और लाखों लोगों की मृत्यु होने की संभावना है।

कोविड-19 रोगियों के लिए बीजिंग के निर्दिष्ट श्मशान घाटों में से एक हाल के दिनों में शवों से भर गया है, क्योंकि वायरस चीनी राजधानी में फैल गया है, जो देश में महामारी प्रतिबंधों के अचानक ढीले होने की मानवीय कीमत पर शुरुआती संकेत देता है, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने रिपोर्ट किया है ( डब्ल्यूएसजे)

CCP COVID को गंभीरता से नहीं ले रहा है

फीग्ल-डिंग के अनुसार, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) का लक्ष्य “जिसे भी संक्रमित होने की जरूरत है, उसे संक्रमित होने दें, और जिसे मरने की जरूरत है, उसे मरने दें। शुरुआती संक्रमण, शुरुआती मौतें, शुरुआती चोटी, उत्पादन की जल्द बहाली।”

अधिकारियों ने 19 और 23 नवंबर के बीच चार मौतों की घोषणा के बाद से चीन ने बीजिंग में किसी भी कोविड से मौत की सूचना नहीं दी है। चीन के कैबिनेट के सूचना कार्यालय, स्टेट काउंसिल ने शुक्रवार देर रात टिप्पणी के लिए भेजे गए अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

डब्लूएसजे की रिपोर्ट के अनुसार, परिसर में काम करने वाले लोगों के अनुसार, चीनी राजधानी के पूर्वी छोर पर बीजिंग डोंगजियाओ श्मशान घाट में दाह संस्कार और अन्य अंत्येष्टि सेवाओं के अनुरोधों में उछाल आया है।

शुक्रवार को श्मशान घाट पर फोन पर बात करने वाली एक महिला ने कहा, “कोविड के फिर से खुलने के बाद से हम पर काम का बोझ बढ़ गया है।”

महिला ने कहा कि डोंगजियाओ श्मशान, जो बीजिंग नगरपालिका द्वारा संचालित है और जिसे राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कोविड-पॉजिटिव मामलों को संभालने के लिए नामित किया है, इतने शव प्राप्त कर रहा था कि यह पूर्व-भोर और आधी रात में दाह संस्कार कर रहा था। “कोई और रास्ता नहीं है,” उसने कहा।

श्मशान घाट में रोजाना करीब 200 शव पहुंच रहे हैं

उसने अनुमान लगाया कि एक सामान्य दिन में 30 या 40 शवों से लगभग 200 शव श्मशान में प्रतिदिन पहुंचते थे। उन्होंने कहा कि बढ़े हुए कार्यभार ने श्मशान के कर्मचारियों पर कर लगा दिया है, जिनमें से कई हाल के दिनों में तेजी से फैलने वाले वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

परिसर में काम करने वाले पुरुष, जिसमें एक अंतिम संस्कार हॉल के अलावा दफन पोशाक, फूल, ताबूत, कलश और अन्य अंत्येष्टि वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों का एक छोटा परिसर शामिल है, ने कहा कि लाशों की संख्या हाल के दिनों में स्पष्ट रूप से बढ़ी है, हालांकि कोई भी पेशकश नहीं करेगा डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट के अनुसार वृद्धि की भयावहता का अनुमान।

चीन में दोहरीकरण का समय अब ​​और दिन नहीं हो सकता है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि अब दोहरीकरण का समय संभवतः “घंटे” है – इसे डूबने दें। आर की गणना करना कठिन है यदि दोहरीकरण 1 दिन से कम है क्योंकि इतनी तेजी से पीसीआर परीक्षण करना कठिन है। बिंदु चीन है और दुनिया गंभीर संकट में है, फीगल-डिंग ने कहा।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर